Advertisement
19 July 2018

अविश्वास प्रस्ताव पर कांग्रेस का आत्मविश्वास, भाजपा बोली- सोनिया का गणित कमजोर

संसद के मॉनसून सत्र में एनडीए सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को मंजूरी मिलने के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। इस पर शुक्रवार को होने वाली चर्चा को लेकर सोनिया गांधी ने विपक्ष के पास संख्याबल होने का संकेत दिया तो भाजपा ने उनके गणित को कमजोर बताया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने सोनिया पर पलटवार करते हुए कहा, “सोनिया गांधी का गणित कमजोर है। वह आंकड़ों का पता नहीं लगा पाती हैं। 1996 में भी ऐसी आंकड़ा लगाया था.. बाद में क्या हुआ वह दुनिया के सामने है। इस बार भी गणित कमजोर होने के कारण फिर से आंकड़ा सही नहीं निकाल पा रही है।”

अनंत कुमार का कहना है कि मोदी सरकार बहुमत में है। सरकार को भारी समर्थन सदन के बाहर भी है और संसद के अंदर भी भारी समर्थन है।

Advertisement

दरअसल, बुधवार को मॉनसून सत्र में लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव को स्‍पीकर की मंजूरी मिलने के बाद विपक्ष काफी उत्साहित हैं। यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने सदन में अपने सांसदों की संख्‍या पर कहा था कि “कौन कहता है कि हमारे पास नंबर नहीं है। शुक्रवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान पूरे विपक्ष की ताकत दिखेगी।”

2019 से पहले विपक्ष सरकार को घेरने का प्रास कर रहा है, हालांकि संख्या बल के मामले में माना जा रहा है कि सरकार को कोई खतरा नहीं है। ऐसे में इस अविश्वास प्रस्ताव को सरकार के खिलाफ सांकेतिक विरोध के तौर पर देखा जा रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sonia, maths, weak. calculated similarly in 1996, Union Min Ananth Kumar
OUTLOOK 19 July, 2018
Advertisement