Advertisement
19 October 2015

दादरी घटना के लिए सपा सरकार जवाबदेह: अमित शाह

शाह ने बिहार में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के बाद पहली बार पटना में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने आरक्षण मामले पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी से उपजे विवाद को शांत करने का प्रयास करते हुए कहा कि भाजपा मौजूदा आरक्षण नीति का समर्थन करती है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पिछड़ी जातियों के वोट हासिल करने के लिए भागवत के इस बयान को भुनाने की कोशिश की है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, सांसद साक्षी महाराज और उत्तर प्रदेश के विधायक संगीत सोम समेत कई पार्टी नेताओं की उनके विवादास्पद बयानों को लेकर खिंचाई करने के एक दिन बाद शाह ने कहा कि विरोध कर रहे लेखकों ने जिन घटनाओं का जिक्र किया है, उनके लिए उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में सत्ता पर काबिज पार्टियां जवाबदेह हैं।

 

Advertisement

शाह ने कहा कि दादरी में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर की गई हत्या और प्रतिष्ठित कन्नड़ लेखक एम एम कलबुर्गी की हत्या के मामले उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में हुए हैं जहां क्रमश: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की सरकारें हैं। उन्होंने कहा, कानून व्यवस्था राज्य का मामला है। आप सभी यह जानते हैं। इससे हमारा कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि लेखकों ने मुख्य रूप से इन दो घटनाओं को लेकर विरोध किया है।

शाह ने पत्रकारों को भी आड़े हाथों लिया 

 

उन्होंने भागवत की टिप्पणियों और दादरी घटना एवं गोमांस को लेकर हाल में उपजे विवादों पर प्रश्न पूछने वाले पत्रकारों को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें भाजपा के एजेंडे के बारे में पूछने से पहले अपने एजेंडे के बारे में बताना चाहिए। शाह ने कहा, आप मुझसे बिहार या नीतीश कुमार की सरकार के बारे में कोई प्रश्न नहीं पूछ रहे।... भाजपा का एजेंडा पूछने से पहले, आपको हमें अपना एजेंडा बताना चाहिए।

13 रैलियों को संबोधित करेंगे मोदी 

 

शाह ने कहा कि राज्य में अभी तक जिन कुल 81 सीटों के लिए मतदान हुआ है, उनमें से भाजपा नीत राजग सरकार पहले चरण के मतदान में 32 से 34 सीटें और दूसरे चरण के मतदान में 22 से 24 सीटों पर जीत का परचम लहराएगी। शाह ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुछ रैलियां रद्द कर दी हैं क्योंकि वह पहले दो चरणों में अपने खराब प्रदर्शन के कारण प्रचार मुहिम से उन्हें पीछे खींचना चाहती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार ही रैलियों को संबोधित करेंगे। मोदी आगामी दिनों में 13 और रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, अध्‍यक्ष, अमित शाह, दादरी घटना, सपा सरकार, एमएम कलबुर्गी, हत्‍या, राज्‍य सरकार, बिहार, विधानसभा चुनाव, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी
OUTLOOK 19 October, 2015
Advertisement