Advertisement
12 January 2021

मोदी सरकार पर सख्त सुप्रीम कोर्ट, शरद पवार-सोनिया कर रहे हैं यह काम

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के केंद्र को फटकार के बाद अब विपक्षी खेमा सक्रिय हो गया है। कृषि कानूनों पर आज सुप्रीम फैसला आना है और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बीच विपक्षी नेताओं से बातचीत शुरू कर दी है। 

इंडियन एक्सप्रेस म मुताबिक, सोनिया गांधी विरोध प्रदर्शनों पर एक संयुक्त विपक्ष की रणनीति तैयार करने के लिए एक बैठक बुलाने की योजना बना रही है। उनकी पहल पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने वाम नेताओं सीताराम येचुरी और डी राजा से मुलाकात की। वाम नेताओं ने कहा कि उन्होंने किसान विरोध के मुद्दे पर चर्चा की।

कांग्रेस कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों को लेकर उत्साहित है और पार्टी नेताओं का मानना है कि शीर्ष अदालत इस कानून को स्थगित कर सकती है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'हम सुप्रीम कोर्ट और उसकी चिंताओं का सम्मान करते हैं। लेकिन इस कानून को रद्द करने के अलावा कोई दूसरा समाधान नहीं है।'

Advertisement

गौरतलब है कि सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने संकेत दिया था कि वह कृषि बिल के अमल पर रोक लगा सकती है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अगुवाई वाली बेंच ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि उसने कृषि बिल के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को ठीक तरह से हैंडल नहीं किया। कोर्ट ने निराशा जताते हुए कहा कि वह इस बात को लेकर दुखी है कि केंद्र सरकार ने इस मामले को सक्षम तरीके से हैंडल नहीं किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Farmers Protest, Sonia Gandhi, कृषि, किसान आंदोलन, सोनिया गांधी, शरद पवार, sharad pawar
OUTLOOK 12 January, 2021
Advertisement