Advertisement
08 May 2023

कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी के 'धार्मिक' नारे लगाने से हैरान हूं: पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि वह हैरान हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान "धार्मिक" नारे लगाए, जहां 10 मई को मतदान होना है।

पवार ने एक क्षेत्रीय समाचार चैनल से कहा कि जब कोई चुनाव में किसी धर्म या धार्मिक मुद्दे को उठाता है तो इससे एक अलग तरह का माहौल बनता है और यह अच्छी बात नहीं है।
पंढरपुर मंदिरों के शहर में रविवार को संवाददाताओं से बात करते हुए राकांपा प्रमुख ने दावा किया कि कांग्रेस कर्नाटक में सत्ता में आएगी।

पवार ने टीवी9 मराठी से कहा, "चुनाव लड़ने के समय हम लोकतांत्रिक मूल्यों और धर्मनिरपेक्षता की शपथ लेते हैं।"

उन्होंने कहा, 'मैं हैरान हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान धार्मिक नारे लगाए। हमने धर्मनिरपेक्षता की अवधारणा को स्वीकार कर लिया है। जब आप चुनाव में किसी धर्म या धार्मिक मुद्दे को उठाते हैं तो इससे एक अलग तरह का माहौल बनता है और यह अच्छी बात नहीं है।''

महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के बारसु गांव में चल रहे आंदोलन के बारे में पूछे जाने पर, जहां स्थानीय लोगों का एक वर्ग एक बड़ी तेल रिफाइनरी परियोजना का विरोध कर रहा है, राकांपा नेता ने कहा कि वह उस जगह का दौरा करने के इच्छुक हैं, लेकिन यह तय किया जाएगा कि उन्हें कब और कैसे समय मिलेगा।

उन्होंने कहा, “मैंने बारसू ग्रामीणों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी। मैं विशेषज्ञों के साथ एक और बैठक करूंगा। मुझे लगता है कि ग्रामीणों को भरोसे में लेकर इस मुद्दे को आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nationalist Congress Party (NCP), Sharad Pawar, Prime Minister Narendra Modi, Karnataka
OUTLOOK 08 May, 2023
Advertisement