Advertisement
01 September 2022

मंत्री कार्तिक कुमार के इस्तीफे पर सुशील मोदी का नीतीश सरकार पर तंज, कहा- पहला विकेट गिरा, अभी और गिरेंगे

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनते ही विवादों में आए मंत्री कार्तिक कुमार उर्फ कार्तिकेय सिंह ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। इस पर पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अभी तो पहला विकेट गिरा है आगे और कई विकेट गिरेंगे।

बता दें कि कार्तिक कुमार के किडनैपिंग केस में सरेंडर वारंट को लेकर बीजेपी ने बड़ा मुद्दा बनाया था और सीएम नीतीश कुमार से उन्हें बर्खास्त करने की मांग की थी।

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि कार्तिक कुमार को कल देर रात इस्तीफा देना पड़ा। ये वही कार्तिक हैं जिन पर हत्या की नीयत से अपहरण के मामले में गिरफ़्तारी का वारंट था आत्मसमर्पण करने के बजाय उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली। यह तो पहला विकेट था ऐसे कई विकेट गिरेंगे।

Advertisement

कार्तिक कुमार उर्फ कार्तिकेय सिंह के बिहार कैबिनेट से इस्तीफा देने के तुरंत बाद ही सुशील मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि नीतीश कुमार पहले ओवर में ही क्लीन बोल्ड हो गए। अभी तो कार्तिक कुमार का पहला विकेट गिरा है। अभी और कई विकेट गिरेंगे।

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने कार्तिक कुमार को कानून मंत्री से हटाकर गन्ना उद्योग मंत्री बना दिया था। विभाग बदले जाने के कुछ घंटों बाद ही उन्होंने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। सुशील मोदी ने कार्तिक कुमार का विभाग बदले जाने को लेकर सीएम नीतीश पर चुटकी ली थी। उन्होंने कहा कि नीतीश में इतनी हिम्मत नहीं थी की वे अपहरण मामले में फरार कार्तिक कुमार को बर्खास्त कर पाते? केवल विभाग बदल दिया। नीतीश सरकार में लालू यादव की अनुमति की बिना पत्ता भी नहीं हिल सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sushil Modi, Nitish government, resignation, Karthik Kumar, first wicket fell, more will fall now
OUTLOOK 01 September, 2022
Advertisement