Advertisement
10 June 2016

राजन ने वित्तीय प्रणाली में लगाया टाइम बम, दिसंबर में फटेगा: स्वामी

आउटलुक

स्वामी ने पिछले महीने दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ब्याज दरों को ऊंचा रखने के लिए राजन को हटाने की मांग की थी। इस बार उन्होंने ट्विटर के माध्यम से राजन की आलोचना की है। स्वामी ने ट्विट किया, आर 3 (रघुराम राजन) ने 2013 में हमारी वित्तीय प्रणाली में टाइम बम लगा दिया। इसका टाइमर दिसंबर, 2016 रखा गया है। एफ.ई. में चुकाए जाने वाले 24 अरब डॉलर का भुगतान हमारे बैंकों को करना होगा। उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या एफ.ई. से उनका आशय विदेशी विनिमय से है।

 

इससे पहले स्वामी ने 26 मई को राजन के खिलाफ छह आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री से उनको हटाने की मांग की थी। इनमें से एक आरोप राजन द्वारा गोपनीय और संवेदनशील सूचनाएं दुनिया भर में भेजने का भी था। वहीं इससे पहले स्वामी ने दावा किया था कि राजन मानसिक तौर पर पूर्ण भारतीय नहीं हैं और उन्होंने जानबूझकर भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया है। स्वामी की पूर्व की टिप्पणियों पर राजन ने कल कहा था कि कुछ ऐसे आरोप हैं जो बुनियादी तौर पर गलत और आधारहीन हैं और उनपर कुछ बोलने का मतलब उन्हें भाव देना होगा।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा सांसद, सुब्रह्मण्यम स्वामी, रिजर्व बैंक, गवर्नर, रघुराम राजन, हमला, अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष, आईएमएफ, पूर्व अर्थशास्त्री, भारतीय वित्तीय प्रणाली, टाइम बम, RBI, Governor, Raghuram Rajan, BJP MP, Subramanian Swamy, former IMF chief economist, time bomb, Indian fina
OUTLOOK 10 June, 2016
Advertisement