Advertisement
06 February 2016

जोगी-रमण टेप मामला: कांग्रेस ने अजीत जोगी से मांगा स्पष्टीकरण

पीटीआई फाइल फोटो

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी के नेतृत्व वाली पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने दो सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा है। यह कदम एक ऑडियो टेप के सामने आने के करीब एक माह बाद उठाया गया है जिसमें 2014 में हुए एक उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार की जीत को सुगम बनाने के लिए कथित तौर पर वित्तीय फायदा हासिल करके पार्टी उम्मीदवार के नाम वापस लेने की बात कही गई है।

 

टेप में उस समय के कुछ प्रमुख राजनीतिक नेताओं के बीच बाचतीत में अजीत जोगी और अमित की भूमिका की ओर इशारा किया गया है। हालांकि अमित और अजीत जोगी दोनों ने ही इसमें अपनी भूमिका से इंकार किया है। अजीत जोगी के पु़त्र अमित जोगी को इस मामले में पिछले महीने पार्टी से निष्काषित कर दिया गया था जो पार्टी के विधायक भी हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस समिति ने एक प्रस्ताव पारित कर अमित के पिता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को टेप मामले में बाहर का रास्ता दिखाने के लिए हाई कमान की अनुमति मांगी थी। पार्टी की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति (डीएसी) ने एक फरवरी को बैठक में इस बारे में विस्तृत चर्चा की थी और कहा था कि उचित समय पर कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, छत्तीसगढ, पूर्व मुख्यमंत्री, अजीत जोगी, उपचुनाव फिक्सिंग, अमित जोगी, स्पष्टीकरण, भाजपा, ऑडियो टेप, केंद्रीय अनुशासन समिति, ए के एंटनी, अमित जोगी
OUTLOOK 06 February, 2016
Advertisement