Advertisement
17 November 2018

तेलंगानाः भाजपा ने जारी की 7 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

File Photo

भाजपा ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। अब तक भाजपा 93 नामों का ऐलान कर चुकी है।

भाजपा ने पहली सूची में 28, दूसरी में 38 और तीसरी में 20 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। 26 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान अभी बाकी है। राज्य में इस समय तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सत्ता में है और के चंद्रशेखर राव कार्यवाहक मुख्यमंत्री हैं। कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सितंबर  में विधानसभा भंग कर दी थी जिससे यहां समय से 9 महीने पहले चुनाव होंगे।

तेलंगाना का पिछला विधानसभा चुनाव आंध्र प्रदेश के विधानसभा और देश के लोकसभा चुनाव के साथ हुआ था। इससे कुछ महीने पहले ही आंध्र और तेलंगाना को अलग किया गया था और हैदराबाद इनकी संयुक्त राजधानी बनाई गई थी।

Advertisement

सात दिसंबर को होंगे चुनाव

तेलंगाना में 12 नंवबर को चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। तेलंगाना में एक ही चरण में 7 दिसंबर को मतदान होगा। 11 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। यहां टीआरएस  के पास 90 सीटें, कांग्रेस के पास 13 और अन्य के पास 16 सीटें हैं।

तेलंगाना में कुल 119 विधानसभा सीटें हैं। जिसमें 19 सीटें एससी के लिए आरक्षित हैं और एसटी के लिए 12 सीटें आरक्षित हैं। तेलंगाना में पोलिंग स्टेशन की संख्या 32,574 है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: telangana, release, forth, list, seven, candidates, assembley, election
OUTLOOK 17 November, 2018
Advertisement