Advertisement
22 August 2024

एक्टिंग के बाद राजनीति में पैर जमाने उतरे थलापति विजय, पार्टी के झंडे और चिह्न का किया अनावरण

अभिनेता और साउथ के सुपरस्टार विजय अब अभिनय के बाद राजनीति में लोहा मनवाने के लिए तैयार हैं। गुरुवार को तमिलागा वेट्री कज़गम (टीवीके) पार्टी के झंडे और प्रतीक का अनावरण करने के बाद, टीवीके प्रमुख विजय ने तमिलनाडु के विकास के लिए मिलकर काम करने पर जोर दिया।

टीवीके प्रमुख ने कहा, "मैं जानता हूं कि आप सभी हमारे पहले राज्य सम्मेलन का इंतजार कर रहे हैं। इसकी तैयारी चल रही है और जल्द ही मैं इसकी घोषणा करूंगा। इससे पहले, मैंने आज अपनी पार्टी के झंडे का अनावरण किया। मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि हम तमिलनाडु के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।"

ध्वज का अनावरण और पार्टी गान का आधिकारिक विमोचन तमिलनाडु की राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत है, जिसमें तमिझगा वेत्री कझगम (टीवीके) का प्रवेश भी शामिल है, जो राज्य में 2026 के विधानसभा चुनावों का सामना करने के लिए कमर कस रही है।

Advertisement

हालांकि विजय ने फरवरी में अपने राजनीतिक संगठन के शुभारंभ की घोषणा की, लेकिन उन्होंने 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया और न ही चुनावों के दौरान किसी पार्टी का समर्थन किया। 

पार्टी के झंडे का अनावरण करने से पहले, अभिनेता से नेता बने विजय ने एक प्रतिज्ञा पढ़ी और कहा कि वह सभी जीवित प्राणियों के लिए समानता के सिद्धांत को बनाए रखेंगे।

अभिनेता-राजनेता ने जो प्रतिज्ञा की है, उसमें लिखा है, "हम हमेशा उन सेनानियों की सराहना करेंगे जिन्होंने हमारे देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और अपने जीवन का बलिदान दिया और अनगिनत सैनिक जिन्होंने तमिल धरती से हमारे लोगों के अधिकारों के लिए अथक संघर्ष किया।"

उन्होंने कहा, "मैं जाति, धर्म, लिंग और जन्म स्थान के नाम पर मतभेदों को दूर करूंगा। लोगों के बीच जागरूकता पैदा करूंगा और सभी के लिए समान अवसरों और समान अधिकारों के लिए प्रयास करूंगा। मैं गंभीरता से पुष्टि करता हूं कि मैं सभी जीवित प्राणियों के लिए समानता के सिद्धांत को बनाए रखूंगा।"

इससे पहले, बुधवार को तमिल में जारी एक प्रेस बयान में, स्टार अभिनेता ने कहा, "यह एक बड़ा आशीर्वाद है अगर हर दिन इतिहास में एक नई दिशा और एक नई ताकत है। 22 अगस्त 2024 वह दिन है जो भगवान और प्रकृति ने हमें दिया है।" ऐसे आशीर्वाद के रूप में, यह वह दिन है जब झंडा, हमारे तमिलनाडु विजय क्लब का मुख्य प्रतीक, पेश किया जाएगा।"

विज्ञप्ति में कहा गया है, "तमिलनाडु के कल्याण के लिए काम करते हुए, हम अपने वीर ध्वज, विजय ध्वज, जो हमारे राज्य का प्रतीक बन जाएगा, को कल हमारे मुख्यालय सचिवालय में पेश करेंगे और एसोसिएशन ध्वज गीत जारी करेंगे। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम क्लब का झंडा फहरा रहे हैं।"

गौरतलब है कि अभिनेता विजय ने राजनीति में प्रवेश किया और इस साल फरवरी में अपनी पार्टी का नाम तमिलगा वेट्री कज़म घोषित किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Thalapathy vijay, acting, politics, actor vijay, party flag
OUTLOOK 22 August, 2024
Advertisement