Advertisement
14 September 2017

माकन का दावा, 'छात्रों ने पीएम मोदी को नहीं राहुल गांधी को सुना'

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के नतीजे आने के बाद सियासी आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की जीत से जहां कांग्रेस उत्साहित है। वहीं भाजपा पर चुनाव को प्रभावित करने और धांधली करने के आरोप भी लगा रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। माकन ने कहा कि ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है जब विश्विद्यालय स्तर के चुनाव को जीतने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा पूरी मशीनरी लगा दी गई हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 11 सितंबर को इसीलिए छात्रों को संबोधित किया था ताकि उन पर प्रभाव डाला जा सके। लेकिन छात्रों ने राहुल गांधी को सुना।

माकन का कहना है कि नामांकन से लेकर मतगणना तक भाजपा ने इस चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की है। उन्होंने बताया कि नामांकन के लिए जहां उन्हें कोर्ट जाना पड़ा वहीं संयुक्त सचिव के पद के लिए भी मतगणना में गड़बड़ियां हुईं।

वहीं कांग्रेस नेता दीपेंदर सिंह हुड्डा ने संयुक्त सचिव पद को लेकर न्यायालय जाने की बात कही। हुड्डा ने कहा कि एनएसयूआई ने तीन सीटें जीती थीं लेकिन एबीवीपी ने असंवैधानिक रूप से वोटों में गड़बड़ियां कीं। इसे लेकर वे अदालत के पास जाएंगे।

गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के नतीजे आए,  जिसमें अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई को सफलता मिली वहीं सचिव और संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी ने कब्जा जमाया। बता दें कि पहले संयुक्त सचिव पद पर भी एनएसयूआई की जीत बताई जा रही थी लेकिन एबीवीपी की ओर से दोबारा मतगणना करवाए जाने के बाद नतीजा एबीवीपी के पाले में आ गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP Govt, highest level, unsuccessfully, tried, influence, DUSU, ajay maken, NSUI, ABVP
OUTLOOK 14 September, 2017
Advertisement