Advertisement
26 June 2024

यह तो होना ही था: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया जाना तय था, क्योंकि एजेंसी ने उनके खिलाफ अदालत में अपराध सिद्ध करने दस्तावेज पेश किए थे। ।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने 'पीटीआई वीडियो' से कहा कि आबकारी नीति "घोटाले" में अदालत के समक्ष पेश किए गए दस्तावेजों से यह साबित होता है कि केजरीवाल इसके पीछे "मुख्य साजिशकर्ता" थे। आबकारी नीति उनकी देखरेख में बनाई गई थी और "बड़ा घोटाला" किया गया।

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी या भाजपा के दावों पर आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

Advertisement

इससे पहले दिन में दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई को कथित आबकारी घोटाला मामले में केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति दी थी। विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत द्वारा आदेश पारित करने के बाद सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

प्रवर्तन निदेशालय आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले की जांच कर रहा है और केजरीवाल इस सिलसिले में एक अप्रैल से जेल में हैं।

केजरीवाल सरकार ने जुलाई 2022 में दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को वापस ले लिया था। यह तब हुआ था जब उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने इसमें कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: This was bound to happen, Delhi BJP, Arvind Kejriwal's CBI arrest
OUTLOOK 26 June, 2024
Advertisement