Advertisement
20 January 2020

जिन्हें नकार दिया गया, झूठ और भ्रम फैला रहे हैः पीएम मोदी

ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता द्वारा नकारे जा चुके लोग झूठ और भ्रम को हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन लोगों का भरोसा उठा नहीं है। उनका झूठ चलता रहेगा और हम भी चलते रहेंगे।

जेपी नड्डा के अध्यक्ष चुने जाने के बाद स्वागत भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि चुनावी राजनीति में जनता ने जिन्हें नकार दिया, उनके पास अब बहुत कम हथियार बचे हैं। इनमें है बार-बार झूठ फैलाना। उन्होंने कहा कि जनता ही हमारी ताकत है। उसी शक्ति ने पहली बार किसी गैर-कांग्रेसी पार्टी को पूर्ण बहुमत दिया और दोबारा उससे भी मजबूत बहुमत देकर चुना।  उन्होंने कहा कि  कि हमारे लिए और सक्रियता की जरूरत है, जन-जन तक पहुंचना होगा।

'भाजपा में लोकतांत्रिक मूल्य बरकरार'

Advertisement

पीएम ने कहा कि हिमाचल का एक बेटा आज भाजपा का अध्यक्ष बना है। भाजपा की विशेषता रही है कि पार्टी चले और लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार को मजबूती मिलती रहे। हम सदियों तक मां भारती की सेवा करने के लिए आए हैं। जिन आशाओं और आकांक्षाओं के साथ इस दल का जन्म हुआ है, उनको पूरा किए बिना चैन से नहीं बैठना है।

'संघर्ष ही कार्यकर्ताओं का मंत्र रहा है'

मोदी ने कहा कि राजनीतिक दलों के लिए चुनाव अब लगातार चलने वाली प्रक्रिया हो गई है। आम तौर पर हमारी पार्टी का विस्तार संघर्ष और संगठन इन दो पटरियों पर हुआ है। देशहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करना और संगठन को बढ़ाते रहना यही कार्यकर्ताओं का मंत्र रहा है। उन्होंने कहा कि राजनीति में जिन आदर्शों और मूल्यों को साथ लेकर हम चले थे, जिनके लिए कई पीढ़ी खप गई। आज उन्हीं आदर्शों और मूल्यों को लेकर भाजपा राष्ट्र की आशा और आकांक्षाओं के अनुरूप खुद को ढालेगी और विस्तार करेगी। पीएम के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी को बहुत मजबूती दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Those, Rejected, Elections, Spreading, Lies, Confusion, PM, Modi
OUTLOOK 20 January, 2020
Advertisement