Advertisement
02 October 2019

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तंवर का आरोप, सोहना की टिकट पांच करोड़ में बिकी

ANI

हरियाणा कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान मचा है। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर बुधवार को दिल्ली में समर्थकों के साथ पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के निवास पर धरने पर बैठ गए। उन्होंने टिकट बंटवारे में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व उन लोगों को टिकट दे रहा है जो पार्टी की आलोचना करते रहे हैं और हाल में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। उन्होंने गुरुग्राम की सोहना विधानसभा सीट पांच करोड़ रुपये में बेचने का आरोप भी लगाया है।

विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते तंवर ने कहा, 'मैंने वर्षों तक कड़ी मेहनत की है, लेकिन 15 दिन पहले पार्टी में शामिल हुए लोगों को पार्टी की ओर से टिकट दिया जा रहा है।' पूर्व अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि गुरुग्राम में सोहना विधानसभा सीट पांच करोड़ रुपये में बेची गई। राज्य में नेतृत्व को खत्म किया जा रहा है।

'नहीं है सत्ता के भूखे'

Advertisement

तंवर ने कहा, 'हम हमेशा से पार्टी को लेकर समर्पित रहे हैं। तब ऐसे लोगों को टिकट क्यों दिए जा रहे हैं जो पहले कांग्रेस की आलोचना करते थे और अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।' उन्होंने दावा किया कि उनसे पिछले तीन महीनों में छह बार भाजपा ने संपर्क साधा है लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया क्योंकि वे सत्ता के भूखे नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ मेरे व्यक्तिगत मुद्दे थे, लेकिन मैंने पार्टी की खातिर उन सभी मतभेदों को अलग रखा।'

'दिया जा रहा है गलत लोगों को टिकट'

इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी के निवास के बाहर पहले विरोध प्रदर्शन किया और पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी गुलाम नबी आजाद के खिलाफ भी नारे लगाए। एक सवाल के जवाब में, आंदोलनकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा और आजाद गलत लोगों को टिकट दे रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ticket, Sohna, Seat, Sold, Rs 5 Cr, Ex-Haryana, Congress, Chief, Dr, Ashok Tanwar
OUTLOOK 02 October, 2019
Advertisement