Advertisement
03 October 2016

मुस्लिमों को जोड़ने से पहले मोदी जी आपने आरएसएस से पूछा है : अफजल

google

 

उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी वही कर रहे हैं जिसके लिए वो आजतक कांग्रेस को कोसते आए हैं। केंद्र सरकार पहले इस बात का जबाव दे कि अल्‍पसंख्‍यकों की योजनाओं का बजट क्‍यों कम किया गया है। उन्‍होंने कहा कि पहले कोझीकोड केरल में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का बयान कि मुसलमानों को वोटों की मंडी न बनाओ और उसके बाद मुस्‍लिम पंचायतों की शुरुआत। कुल मिलाकर मोदी और भाजपा दोनों हमेशा से मुसलमानों की हालत को लेकर कांग्रेस को कोसते रहे हैं। लेकिन मैं पूछता हूं कि आज मोदी क्‍या कर रहे हैं। पहले तो केंद्र में चलने वाली अल्‍पसंख्‍यक योजनाओं का बजट कम कर दिया। एक भी योजना जमीन पर नहीं दिखाई दे रही है। उस पर मोदी बयान दे रहे हैं कि मुसलमानों को वोटों की मंडी मत बनाओ।

मीम अफजल ने कहा कि अगर मोदी मुसलमानों को वोटर के रूप में नहीं देखते हैं तो यूपी चुनावों से ठीक पहले मुस्‍लिम पंचायत की कैसे याद आ गई। पंचायत के बहाने आप मुसलमानों के विकास की बात करते हैं तो पहले अल्‍पसंख्‍यकों की योजनाओं का पूरा बजट ही दे दीजिए। प्रधानमंत्री ने घोषणा की थी कि वह दो करोड़ नौकरियां देंगे, लेकिन हुआ क्‍या, अभी तक केंद्र में सिर्फ दो लाख नौकरियां दी गई हैं। मुसलमान सब जानता है कि कौन उनका दोस्‍त और कौन दुश्‍मन है।

Advertisement

यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि साढ़े चार साल बाद उन्‍हें भी अब किसानों की याद आ रही है। आज जब राहुलजी गांव-गांव जाकर किसानों से मिल रहे हैं। हमने किसानों के कर्जे माफ किए हैं। हम किसानों के बीच जा रहे हैं तो सपा में घबराहट पैदा हो रही है। रहा सवाल मुसलमानों का तो सपा पहले यह बताए कि उन्‍होंने अपने घोषणा पत्र के हिसाब से मुसलमानों के लिए क्‍या किया। मुसलमानों को आरक्षण दिए जाने और रोजगार के मुद्दे पर कोई कदम उठाया कि नहीं। जबकि 2012 के चुनावों में उन्‍होंने इसकी घोषणा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, भाजपा, मुस्लिम, यूपी चुनाव, मीम अफजल, congress, up, mim afzal, muslim, up election, bjp, rss
OUTLOOK 03 October, 2016
Advertisement