Advertisement
16 June 2019

मोदी में साहस है, राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिए: उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में रविवार को कहा कि सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए एक अध्यादेश लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसा करने का साहस रखते हैं और उन्हें कोई नहीं रोकेगा।

ठाकरे ने अपने बेटे आदित्य और अपनी पार्टी के 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ अयोध्या में राम लला की पूजा-अर्चना की। शिवसेना ने कहा है कि ठाकरे ने चुनाव के बाद दोबारा अयोध्या आने के वादे को पूरा करने के लिए यह यात्रा की है।

राम लला के दर्शन के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा, "मामला कई वर्षों से अदालत में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में साहस है। यदि सरकार फैसला लेती है, तो इसे रोकने वाला कोई नहीं है। केवल शिवसेना ही नहीं, पूरी दुनिया के हिंदू इस बात के साथ हैं।"

Advertisement

 'कानून बनाओ, मंदिर बनाओ'

उन्होंने कहा, "सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिए। इस मुद्दे पर सभी हिंदुओं की चिंता है और मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए।" उन्होंने कहा, "कानून बनाओ, मंदिर बनाओ।"

'राम मंदिर आस्था का विषय है न कि राजनीति का'

महाराष्ट्र में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं और इस यात्रा को शिवसेना द्वारा राम मंदिर के मुद्दे पर सहयोगी भाजपा पर दबाव बनाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। लेकिन शिवसेना ने कहा कि ठाकरे की यात्रा को चुनावी चश्मे के माध्यम से नहीं देखा जाना चाहिए।

ठाकरे ने कहा, "हमारे लिए राम मंदिर आस्था का विषय है न कि राजनीति का।"

'हमें लोगों की भावनाओं का सम्मान करना होगा'

उन्होंने कहा, "चाहे वह शिवसेना हो या भाजपा, हम हिंदुत्व को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहे हैं। सरकार (नरेंद्र मोदी की) अधिक सांसदों के साथ सत्ता में लौटी। इसका मतलब है कि हमें लोगों की भावनाओं का सम्मान करना होगा।"

यह पूछे जाने पर कि क्या राम मंदिर निर्माण पर सरकार पर दबाव बनाने के लिए शिवसेना भाजपा के साथ अपने गठबंधन को जोखिम में डालेगी, उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, "एक अच्छे काम के लिए, विचारों को भी अच्छा होना चाहिए।"

सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्थल के ऊपर मुकदमा दायर किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uddhav Thackeray in Ayodhya, Modi has courage, bring ordinance, construct Ram temple
OUTLOOK 16 June, 2019
Advertisement