Advertisement
23 April 2019

मान गए उदित राज? ट्विटर पर अपने नाम के आगे फिर लगाया 'चौकीदार'

twitter

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और उत्तर पश्चिम दिल्ली से मौजूदा सांसद उदित राज ने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर अपने नाम के आगे एक बार फिर 'चौकीदार' शब्द लगा लिया है। इससे पहले टिकट नहीं मिलने से नाराज उदित राज ने आज ही ट्विटर पर अपने नाम के आगे से 'चौकीदार' शब्द हटा लिया था। ऐसे में यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या पार्टी उदित राज को मनाने में कामयाब हो गई है क्योंकि टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने पार्टी तक छोड़ने की बात कही थी। मंगलवार को भाजपा ने दिल्ली की उत्तर पश्चिम सीट से उदित राज का टिकट काटते हुए हंस राज हंस को अपना उम्मीदवार बनाया है।

अपने नाम के आगे से हटा लिया था ‘चौकीदार’

पार्टी की तरफ से मंगलवार की दोपहर में उत्तर पश्चिमी सीट से सूफी सिंगर हंस राज हंस के नाम का ऐलान होते ही उदित राज ने अपने ट्विटर हैंडल में नाम के आगे से ‘चौकीदार’ हटा लिया था। इससे पहले जब पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया तो सभी बीजेपी नेताओं के साथ-साथ समर्थकों में भी नाम के आगे चौकीदार लगाने की होड़ मच गई थी।

Advertisement

भाजपा से बगावत कर सकते हैं उदित राज

वहीं, ये भी खबर है कि टिकट नहीं मिलने पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सांसद डॉ. उदित राज भाजपा से बगावत कर सकते हैं। क्योंकि उन्होंने आज सुबह ही ट्वीट कर कहा था कि अगर उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो वो पार्टी से इस्तीफा देकर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। 

मुझे टिकट नहीं दिया गया तो मैं पार्टी को अलविदा कह दूंगा'

उदित राज ने मंगलवार सुबह कहा है कि वो थोड़ी देर और पार्टी के जवाब का इंतजार करेंगे, लेकिन पार्टी ने कोई जवाब नहीं दिया तो सुबह वह 10 बजे नामांकन भरेंगे। उदित राज ने ट्वीट किया, 'मैं टिकट मिलने का इंतजार कर रहा हूं। अगर मुझे टिकट नहीं दिया गया तो मैं पार्टी को अलविदा कह दूंगा'। उन्होंने एक और ट्वीट किया और लिखा, मैं अब भी आशान्वित हूं कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र और बीजेपी से नामांकन दाखिल करूंगा, जहां मैंने काफी मेहनत की है। मुझे उम्मीद है कि मुझे बीजेपी द्वारा ही बीजेपी छोड़ने पर मजबूर नहीं किया जाएगा।

उदित राज ने अपनी पार्टी का बीजेपी में कर दिया था विलय

बता दें कि उदित राज ने अपनी इंडियन जस्टिस पार्टी (आईजेपी) का बीजेपी में विलय कर दिया था। 2014 में वह बीजेपी के टिकट पर उत्तर पश्चिम दिल्ली से चुनाव लड़े थे और जीते थे।

दिल्ली की सात लोकसभा सीट पर ये हैं बीजेपी के प्रत्याशी

- चांदनी चौक लोकसभा सीट - हर्षवर्धन

-उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट - मनोज तिवारी

- पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट - प्रवेश वर्मा

- दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट - रमेश बिधूड़ी

- पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट- पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर

-  दिल्ली लोकसभा सीट-  मीनाक्षी लेखी

-  उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट- हंस राज हंस 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Udit Raj, removed, 'Chakidar', name, twitter, BJP, dumps, Party MP, added
OUTLOOK 23 April, 2019
Advertisement