Advertisement
25 October 2019

गोपाल कांडा पर उमा भारती ने पार्टी को दिखाया आईना, बोलीं- चुनाव जीतने से कोई बरी नहीं होता

file Photo

हरियाणा विधानसभा में भाजपा को 90 में से 40 सीटों पर जीत मिली है, लेकिन वह बहुमत के आंकड़े से छह सीटें कम है। इसी बीच गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी ने बिना शर्त भाजपा को समर्थन देने की बात कही है। इसके लिए आज उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ दिल्ली में बैठक की और खुद की रगों में आरएसएस का खून बताया। इसे लेकर भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने पार्टी को नसीहत देते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं।

उमा भारती ने शुक्रवार को किए गए अपने ट्वीट में कहा, 'मुझे जानकारी मिली है कि गोपाल कांडा नाम के एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी हमें मिल सकता है। इसी पर मुझे कुछ कहना है। अगर गोपाल कांडा वही व्यक्ति है जिसकी वजह से एक लड़की ने आत्महत्या की थी तथा उसकी मां ने भी न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली थी, मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है तथा यह व्यक्ति जमानत पर बाहर है’।

हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें- उमा

Advertisement

उमा भारती ने कहा कि मैं बीजेपी से अनुरोध करूंगी कि हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें। हमारे पास तो नरेंद्र मोदी जी जैसी शक्ति मौजूद है एवं देश क्या पूरे दुनिया की जनता मोदी जी के साथ है तथा मोदी जी ने सतोगुणी ऊर्जा के आधार पर राष्ट्रवाद की शक्ति खड़ी की है।

गोपाल कांडा का चुनाव जीतना उसे आरोपों से बरी नहीं करता

उन्होंने आगे कहा, 'गोपाल कांडा बेकसूर है या अपराधी, यह तो कानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, किंतु उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता। चुनाव जीतने के बहुत सारे फैक्टर होते हैं। मैं भाजपा से अनुरोध करूंगी कि हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें। हमारे पास तो नरेंद्र मोदी जी जैसी शक्ति मौजूद है, एवं देश क्या पूरे दुनिया की जनता मोदी जी के साथ है तथा मोदी जी ने सतोगुणी ऊर्जा के आधार पर राष्ट्रवाद की शक्ति खड़ी की है।'

साफ-सुथरे जिंदगी के लोग हमारे साथ हों- उमा भारती

पूर्व मंत्री ने कहा, 'हरियाणा में हमारी सरकार जरूर बने, लेकिन यह तय करिए कि जैसे भाजपा के कार्यकर्ता साफ-सुथरे जिंदगी के होते हैं, हमारे साथ वैसे ही लोग हों।' उमा भारती ने हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव में जीत को लेकर भाजपा को बधाई भी दी। उन्होंने लिखा, 'माननीय नरेंद्र मोदी जी का, अमित शाह जी का, जेपी नड्डा जी, मनोहर लाल खट्टर जी का एवं देवेंद्र फडणवीस जी का महाराष्ट्र एवं हरियाणा के शानदार जीत के लिए अभिनंदन।'

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uma Bharti, Gopal Kanda, Winning, election, does not absolve, him of crimes
OUTLOOK 25 October, 2019
Advertisement