Advertisement
18 November 2021

यूपी विधानसभा चुनाव: बीजेपी जमीन मजबूत करने में जुटी; बनाया बूथ जीतने का 'ब्लूप्रिंट, ये नेता संभालेंगे कमान

ANI

अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी जमीनी तैयारियों को तेज कर दिया है। मंडल अध्यक्ष से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठकें की जा रही है। इस सिलसिले में गुरुवार को बीजेपी की अहम बैठक हुई। इसमें यूपी चुनाव में प्रचार और चुनाव मैनेजमेंट को लेकर रणनीति बनाई गई।

बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीएल संतोष, धर्मेंद्र प्रधान, सुनील बंसल, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी प्रभारी  राधा मोहन सिंह और कर्मवीर सिंह शामिल हुए। पार्टी ने फ़ैसला लिया कि बूथ अध्यक्षों की बैठकों के लिए क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त किए जाएं। गोरखपुर और कानपुर क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों की बैठकों के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद प्रभार संभालेंगे। काशी और अवध क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों की कमान राजनाथ सिंह, ब्रज और पश्चिम क्षेत्र का प्रभार गृह मंत्री अमित शाह खुद देखेंगे और क्षेत्रों के बूथ अध्यक्षों की बैठकें लेंगे।  हर बूथ को जीतने का मंत्र ये बड़े नेता बूथ अध्यक्षों को देंगे।

यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के मुताबिक विजय संकल्प यात्राओं के रूट और तारीखों पर चर्चा चल रही है। उसके प्रभारी बना दिए गए हैं। 22 और 23 नवंबर को जेपी नड्डा यूपी के दौरे पर जाएंगे और वहां कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। बीजेपी के तमाम लोकप्रिय और वरिष्ठ नेताओं के विजय संकल्प यात्रा के तारीखों का ऐलान भी जल्द ही किया जाएगा।

Advertisement

पश्चिमी यूपी, पूर्वांचल, बुंदेलखंड और अवध क्षेत्र से शुरू होने वाली चार यात्राओं के जरिये भाजपा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की उपलब्धियां और विधानसभा चुनाव 2017 के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए हुए वादों को पूरा करने का हिसाब लेकर सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचेगी। भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित बैठक में यात्रा के नामों और मार्गों को लेकर चर्चा हुई है। दिसंबर के पहले सप्ताह से यात्राएं शुरू कराने की योजना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP, Assembly Elections, BJP, यूपी विधानसभा चुनाव, बीजेपी
OUTLOOK 18 November, 2021
Advertisement