Advertisement
11 January 2022

यूपीः स्वा‍मी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे पर बोले शरद पवार- अभी 13 बीजेपी विधायक सपा में होंगे शामिल, यह परिवर्तन की बयार

ANI

यूपी में विधानसभा चुनाव का माहौल अब गरमाने लगा है। चुनाव से पहले दलों में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा होने लगी है। भाजपा को बड़ा झटका लगा है, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अब पार्टी भी बदल ली है। उन्होंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इस पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार की प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी बीजेपी के 13 और विधायक समाजवादी पार्टी जॉइन करेंगे।

पवार ने कहा कि जिस तरह से आज उत्तर प्रदेश में एक मंत्री ने इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थामा है। आने वाले दिनों में और भी नेता समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे यह परिवर्तन की बयार है लोगों को बीजेपी पर भरोसा नहीं है।

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव की तलाश में है। हम निश्चित रूप से राज्य में बदलाव देखेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण हो रहा है. इसका करारा जवाब यूपी की जनता देगी। उन्होंनेकहाक  हम गोवा विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ बातचीत कर रहे हैं।

Advertisement

एक तरफ प्रदेश में भाजपा आने वाले समय में पहले तीन चरणों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान करने की तैयारी कर रही है। प्रत्याशी के चयन के लिए यूपी बीजेपी की दिल्ली में बैठक चल रही है। बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता शामिल हैं। वहीं, दूसरी तरफ पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की लाइन लग गई है। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पहले इस्तीफा दिया। इसके बाद तीन विधायकों के इस्तीफे की सूचना आ रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP, Sharad Pawar, Swami Prasad Maurya, BJP, MLA, Samajwadi Party
OUTLOOK 11 January, 2022
Advertisement