Advertisement
01 April 2019

सत्ता में आए तो जीडीपी का 6 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च करेंगे: राहुल गांधी

ANI

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के जहीराबाद में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि अगर हम सत्ता में आए तो जीडीपी का कुल 6 फीसदी शिक्षा पर खर्च करेंगे।

साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि क्या आपके मुख्यमंत्री ने कभी राफेल का मुद्दा उठाया? क्या उन्होंने कभी कहा कि चौकीदार चोर है? टीआरएस और उनके सांसदों की नरेंद्र मोदी के साथ मदद करने की पार्टनरशिप है। लड़ाई भाजपा और मोदी से है और लड़ाई सिर्फ कांग्रेस लड़ रही है, टीआरएस नहीं। पूरा देश ये जानता है।

मोदी दो तरह का हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं

Advertisement

उन्होंने कहा कि छोटा बच्चा भी बता देगा कि 500-1000 के नोट रद्द करने से क्या नुकसान होगा। नरेंद्र मोदी दो तरह का हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं। एक 15-20 अमीरों का और दूसरा किसान, मजदूर और आदिवासियों का। दूसरा वर्ग अमीरों के लिए काम करे। क्या सपने देखने का हक सिर्फ अमीरों को है? हमें दो हिंदुस्तान नहीं चाहिए। हम इसको करके दिखाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी अनिल अंबानी, चोकसी को भाई कहते हैं।

गरीबी मिटाना है, गरीब को नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार आने पर जीडीपी का 6 प्रतिशत पैसा हम शिक्षा में लगाएंगे। नए कॉलेज-यूनिवर्सिटी बनाएंगे। स्कॉलरशिप देंगे। नए अस्पताल देंगे। नफरत मिटाकर देश को जोड़ने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि गरीबी मिटाना है, गरीब को नहीं। नरेंद्र मोदी गरीब को मिटाते हैं।

हमारी लड़ाई विचारधारा की

राहुल गांधी ने कहा कि हमारा एक ही लक्ष्य है नरेंद्र मोदी और बीजेपी को हराना। इनसे सिर्फ कांग्रेस लड़ सकती है। हमारी लड़ाई विचारधारा की है और हमें खरीदा नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी रोजगार के मुद्दे पर कुछ नहीं बोलते हैं। हमारी सरकार ऐसे लोगों की मदद करेगी जो रोजगार दिलाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UPA, six per cent of GDP, education, Rahul Gandhi, telangana, lok sabha elections
OUTLOOK 01 April, 2019
Advertisement