Advertisement
15 October 2018

कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-जेडीएस में सीट बंटवारे को लेकर रणनीति तय, बेल्लारी से लड़ेगी कांग्रेस

File Photo

इस साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ कर्नाटक में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन ने अपनी रणनीति तय कर ली है।

कर्नाटक में 3 लोकसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव पर सत्तारूढ़ गठबंधन यानि जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) और कांग्रेस के बीच सहमति बन गई है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सीट बंटवारे पर जो बयान दिया है उसके मुताबिक 3 में से 2 सीटों पर जेडीएस के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस एक सीट पर आपना उम्मीदवार उतारेगी।

बेल्लारी सीट से कांग्रेस लड़ेगी चुनाव

Advertisement

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि तीन लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के साथ सीट साझा करने को लेकर हुई बातचीत में ये नतीजा निकला कि उप-चुनावों की 3 सीटों में से शिमोगा और मंडिया की दो सीटों पर जेडीएस चुनाव लड़ेगी और बाकी बची बेल्लारी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करेगा।

खड़गे ने पीएम मोदी और चुनाव आयोग पर साधा था निशाना

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ कर्नाटक की तीन लोकसभाओं के उपचुनावों की घोषणा करने को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी और चुनाव आयोग पर निशाना साधा था।

राज्य सरकार को विश्वास में लिए बिना चुनाव की घोषणा गलत: खड़गे

खड़गे ने कहा था कि विधानसभा चुनाव महत्वपूर्ण हैं, लेकिन राज्य सरकार को विश्वास में लिए बिना चुनाव की घोषणा गलत है। उन्होंने कहा था साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं ऐसे में केवल 5-6 महीने की अवधि के लिए चुनाव का खर्च करना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: upcoming by-elections, 3 Lok Sabha seats, 2 seats, JDS, Congress, Bellary seat, kumaraswamy
OUTLOOK 15 October, 2018
Advertisement