Advertisement
10 June 2021

सियासी हलचल के बीच सीएम योगी दिल्ली पहुंचे, पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

File Photo/ PTI

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बीते कुछ दिनों से राज्य में सियासी हलचल तेज है। इस बीच सीएम योगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आलाकमानों से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। वो दिल्ली में शाम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। वहीं, उसके बाद वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलेंगे। कल यानी शुक्रवार को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से के साथ मुलाकात भी समय तय है। 

दरअसल, गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हुए हैं। वहीं, इससे पहले सीएम योगी को लेकर दिल्ली बैठी आलाकमान लगातार सक्रिय है। यूपी कैबिनेट के विस्तार की भी संभावना जताई जा रही है।

बीते हफ्ते राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नए बनाए गए कार्यवाहक दत्तात्रेय होसबाले लखनऊ पहुंचे थे। राज्य में दो दिनों तक ठहरने के दौरान होसबाले ने पार्टी के कई विधायकों और मंत्रियों से अलग-अलग बातचीत की थी और फीडबैक लिया था। हालांकि, सीएम योगी और होसबाले की मुलाकात नहीं हुई। 

Advertisement

इससे कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ होसबाले की अहम बैठक दिल्ली में हुई थी। इसमें राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर चर्चा की गई। राज्य भाजपा के संगठन मंत्री सुनील बंसल को भी वार्ता के लिए बुलाया गया था। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, CM Yogi Adityanath, PM Modi, Amit Shah, JP Nadda, उत्तर प्रदेश, सीएम योगी, पीएम मोदी, जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश
OUTLOOK 10 June, 2021
Advertisement