Advertisement
14 August 2021

उत्तराखंड; पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत का आलाकमानों से सवाल, पूछा- लीडरशिप बताए क्यों हटाया मुझे

File Photo

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का एक नया सियासी अंदाज सामने आया है। उनका कहना है कि जब कोई सीएम हटाया जाता है तो सवाल खड़े होना लाजिमी है। अब ये पार्टी लीडरशिप की जिम्मेदारी है तो अवाम को इस सवाल का जवाब दे।

भाजपा हाईकमान ने मार्च माह में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को अचानक मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटा दिया था। हालात ये बने कि त्रिवेंद्र को चार सालाना जश्न मनाने तक का मौका नहीं दिया गया। कुछ समय पर शांत रहने के बाद त्रिवेंद्र ने पहले तो अपने फैसलों को बदलने पर सवाल खड़े किए। फिर प्रदेशभर में दौरा करके भांपा कि कितना समर्थन उन्हें मिल रहा है।

अब त्रिवेंद्र एक नए अंदाज में सामने आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार त्रिवेंद्र का कहना है कि जब कोई मुख्यमंत्री हटाया जाता है तो सवाल तो खड़े होते हैं। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं को फैसले का सम्मान करना चाहिए। लेकिन जब हटाए जाने पर सवाल खड़े हो रहे हों तो इनका जवाब देने की जिम्मेदारी पार्टी लीडरशिप की है। त्रिवेंद्र ने एक बार फिर दोहराया है कि मैंने शपथ लेते ही कहा था कि भ्रष्टाचार मुख्त सरकार देंगे। मैंने इस पर केवल बयानबाजी ही नहीं की, बल्कि दिल से काम लिया। और भ्रष्टाचार विरोधी फैसले किए।

Advertisement

एक तरफ भाजपा चुनावी की तैयारियों की ओर बढ़ रही है तो दूसरी ओर त्रिवेंद्र का पार्टी लीडरशिप के बारे में इस तरह बात करना तमाम सवाल खड़े कर रहा है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि क्या इस बयान के पीछे त्रिवेंद्र के कुछ गहरे सियासी निहितार्थ और आने वाले समय में प्रदेश भाजपा में कुछ नया देखने को मिल सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttarakhand, Trivendra Singh Rawat, BJP, Assembly Election 2022
OUTLOOK 14 August, 2021
Advertisement