Advertisement
03 May 2017

दिल्‍ली में कांग्रेस के वोट बढ़े, अजय माकन पद पर बने रहेंगे

google

उल्‍लेखनीय है कि राजौरी गार्डन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का वोट बैंक बढ़ा है। इसके अलावा पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी का वोट प्रतिशत 9 था, वह एमसीडी चुनाव में बढ़कर 22 प्रतिशत हो गया है।

कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ने के बावजूद हार का जिम्मा लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उसका कारण यह था कि पार्टी की हार तो हुई ही थी, उनके खिलाफ पार्टी में ही कई बड़े-छोटे नेता लामबंदी करने लगे थे। विरोधियों के आरोपों से बचने के लिए माकन ने इस्तीफा तो दिया लेकिन हाईकमान ने उन पर विश्वास बनाए रखा और उन्हें तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा वापस लेने का आदेश दिया।

सूत्रों के अनुसार इस्तीफे को लेकर माकन ने मंगलवार को पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। उन्होंने ही इस्तीफा नामंजूर कर दिया। माकन का कहना है कि हाईकमान की ओर से उन्हें दिल्ली में कांग्रेस को मजबूत करने को कहा गया है, जिसकी वह शुरुआत करने जा रहे हैं। उन्होंने एमसीडी चुनाव जीते और लड़ने वाले उम्मीदवारों की बैठक बुलाई है, जिसमें पार्टी की आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Advertisement

माकन ने कहा कि एमसीडी चुनाव में हार के बावजूद दिल्ली के लोगों में कांग्रेस के प्रति विश्वास बढ़ा है। अब हमें इस विश्वास को और मजबूत करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्‍ली, कांग्रेस, वोट, माकन, delhi, maken, congress, vote
OUTLOOK 03 May, 2017
Advertisement