Advertisement
27 May 2015

प्रियंका गांधी और स्‍मृति ईरानी में छिड़ी जुबानी जंग

रायबरेली में आईआईआईटी खुलवाने और विकास कार्यों को लेकर प्रियंका गांधी और स्‍मृति ईरानी के बीच हुए तकरार तेज हो गई है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्‍मृति ईरानी ने मंगलवार को गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा था कि नाना कह गई, नानी कह गई और फिर राहुल भी वादा करके चले गए लेकिन अमेठी की जनता को रेल लाइन के दर्शन नहीं हुए। अभी तक कोरे वादे सुनती आई अमेठी की जनता अब विकास देखेगी। 

इस पर पलटवार करते हुए आज रायबरेली में प्रियंका गांधी ने सवाल उठाया कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी उनके मंत्रालय के दायरे में आने वाले युवाओं की समस्‍याओं को क्‍यों हल नहीं कर रही हैं? मां सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचीं प्रियंका ने कहा कि स्मृति अब मानव संसाधन विकास मंत्री हैं। एेसे में रायबरेली में वायदे के अनुरूप आईआईआईटी की स्थापना करने में क्या बाधा है? प्रियंका गांधी ने आज रायबरेली के सरेनी गांव में लोगों से मुलाकात की। 

स्‍मृति ईरानी ने भी प्रियंका को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। उन्‍होंने कहा कि पहली बार एक जीता हुआ उम्‍मीदवार हारे हुए उम्‍मीदवार से चुनाव क्षेत्र में विकास कार्य कराने को कह रहा है। क्‍या कांग्रेस पार्टी भी यही मानती है कि राहुल गांधी अपना बचाव करने में सक्षम नहीं हैं। प्रियंका गांधी बिना पूरी तैयारी के आरोप लगा रही हैं। अमे‍ठी में आईआईआईटी का एक ऑफ कैंपस पहले से मौजूद है। ईरानी ने कहा कि 60 साल तक राज करने वाले गांधी परिवार ने इस इलाके के लिए कुछ नहीं किया। 

Advertisement

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: स्‍मृति ईरानी, प्रियंका गांधी, आईआईआईटी, रायबरेली, अमेठी, गांधी परिवार, SMRITI IRANI, PRIYANKA GANDHI, Rae Bareli, AMETHI, IIIT
OUTLOOK 27 May, 2015
Advertisement