Advertisement
12 September 2021

क्या इसलिए विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा? हार्दिक पटेल ने किया बड़ा दावा

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने क्यों इस्तीफा दिया इसे लेकर कई तरह की अटकलें चल रही हैं।इस बीच गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर हमला बोला है और उन्होंने मुख्यमंत्री रुपाणी को बदलने का प्रमुख कारण बताते हुए आंकड़ा जारी किया है।

हार्दिक पटेल ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री पद से विजय रुपाणी का इस्तीफा गुजरात की जनता को गुमराह करने के लिए लिया गया फैसला है।  गुजरात में असली परिवर्तन अगले साल विधानसभा चुनाव के बाद आएगा जब जनता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेकेंगी।

हार्दिक पटेल ने एक अन्य ट्वीट में दावा किया है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की कुर्सी भाजपा और आरएसएस की ओर से कराए गए एक गुप्त सर्वे के कारण गई। हार्दिक ने कहा कि अगस्त में आरएसएस और भाजपा का गुप्त सर्वे चौंकाने वाला था। सर्वे में कांग्रेस को 43 फीसदी वोट और 96 से 100 सीट, भाजपा को 38 फीसदी वोट और 80-84 सीट, आम आदमी पार्टी को तीन फीसदी वोट और शून्य सीट, मीम को एक फीसदी वोट और शून्य सीट और सभी निर्दलीय को 15 फीसदी वोट के साथ चार सीटें मिलती नजर आ रही थीं।

Advertisement

गौरतलब है कि विजय रूपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम करते रहेंगे। रूपाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं को अलग-अलग समय पर दायित्व मिलता है। मुझे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मिली थी। अब मुझे पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसका निर्वहन करूंगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: गुजरात मुख्यमंत्री, विजय रुपाणी, गुजरात भाजपा, हार्दिक पटेल, Gujarat Chief Minister, Vijay Rupani, Gujarat BJP, Hardik Patel
OUTLOOK 12 September, 2021
Advertisement