Advertisement
05 January 2024

दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अस्पतालों में 'घटिया' दवाओं की आपूर्ति के मामले में किया सीबीआई जांच का स्वागत

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में 'घटिया' दवाओं की कथित आपूर्ति के मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया और स्वास्थ्य विभाग के सचिव को तुरंत निलंबित करने की मांग की। इस संबंध में दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना की सिफारिश के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीबीआई जांच का आदेश जारी किया।

भारद्वाज ने कहा, ''पिछले साल मार्च में पदभार संभालने के तुरंत बाद मैंने दवाओं का ऑडिट करने का निर्देश जारी किया था लेकिन (दिल्ली सरकार) स्वास्थ्य सचिव ने निर्देशों का पालन नहीं किया। इस मामले में मैं सीबीआई जांच का स्वागत करता हूं लेकिन क्यों केंद्र अधिकारियों को बचा रहा है?

उन्हें (स्वास्थ्य विभाग के सचिव) तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए।'' सक्सेना ने कथित तौर पर गुणवत्ता मानक परीक्षणों में विफल रहने वाली दवाओं की आपूर्ति के मामले में दिसंबर में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जो लोगों के जीवन को संभावित रूप से नुकसान पहुंचा सकती थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Welcome CBI probe, supply of substandard drugs, Delhi govt hospitals, Delhi health minister, Delhi Health Minister Saurabh Bharadwaj
OUTLOOK 05 January, 2024
Advertisement