Advertisement
07 March 2021

पश्चिम बंगाल चुनाव: पीएम मोदी बोले- दीदी और उनके काडर ने बंगाल के लोगों का भरोसा तोड़ा

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा आक्रामक चुनावी अभियान में जुट गई है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे। उन्होंने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में एक मेगा रैली को संबोधित किया। कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल ने परिवर्तन के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था। लेकिन दीदी ने ये भरोसा तोड़ दिया। इन लोगों ने बंगाल का विश्वास तोड़ा। इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया। यहां की बहन-बेटियों पर अत्याचार किया लेकिन ये लोग बंगाल की उम्मीद कभी नहीं तोड़ पाए।

उन्होंने कहा कि इस ग्राउंड(ब्रिगेड परेड ग्राउंड) ने अनेक देशभक्तों को देखा है लेकिन ये ग्राउंड बंगाल के विकास में रोड़ा अटकाने वालों का भी गवाह रहा है, बंगाल की भूमि को 24 घंटे बंद और हड़ताल में झोंक देने वालों की नीतियां और साजिश भी इस ग्राउंड ने देखी हैं।

पीएम ने कहा कि राजनीतिक जीवन में मुझे सैकड़ों रैलियों को संबोधित करने का सौभाग्य मिला है लेकिन इतने लंबे कार्यकाल में इतने विशाल जनसमूह के आर्शीवाद का दृश्य मुझे आज देखने को मिला है।

Advertisement

पीएम ने आगे कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ टीएमसी है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की हुंकार सुनने के बाद अब किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा। शायद कुछ लोगों को तो लगता होगा कि आज 2 मई आ गई है। भारत माता के आशीर्वाद से सोनार बांग्ला का संकल्प जरूर सिद्ध होकर रहेगा। अगले 5 सालों का विकास बंगाल के आने वाले 25 सालों के विकास का आधार बनेगा। 25 साल बाद देश जब आजादी के 100 साल मनाएगा तो बंगाल फिर से पूरे देश को एक बार फिर आगे ले जाने वाला बंगाल बन जाएगा।

मोदी ने कहा, केंद्र की हमारी सरकार ने कोलकाता की धरोहरों को संवारने के लिए अनेक प्रयास किए हैं, जब कोलकाता में विकास का डबल इंजन लग जाएगा तो वो रोड़े भी खत्म हो जाएंगे जो अभी कदम-कदम पर हमें अनुभव होते हैं।

वहीं अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। मिथुन चक्रवर्ती आज भाजपा में शामिल हुए हैं।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड से, पीएम मोदी, पश्चिम बंगाल बीजेपी, ममता बनर्जी, टीएमसी, मिथुन चक्रवर्ती, कोलकाता, From Kolkata's Brigade Ground, PM Modi, West Bengal BJP, Mamta Banerjee, TMC, Mithun Chakraborty, Kolkata
OUTLOOK 07 March, 2021
Advertisement