Advertisement
08 April 2017

'राम मंदिर के लिए जेल क्‍या फांसी पर भी लटकने को तैयार हूं'

google

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गंगा की सफाई को लेकर गहरी रुचि रखते हैं। उनके यूपी का सीएम बनने के बाद अब गंगा की सफाई का काम तेजी से आगे बढ़ेगा।

राम मंदिर मुद्दे पर उमा भारती ने कहा कि राममंदिर निर्माण में अपनी भूमिका के लिए मुझे कोई खेद नहीं है। मंदिर के लिए मुझे जेल जाना पड़े या फांसी पर भी लटकना पड़े तो भी मैं तैयार हूं। उमा भारती ने बताया कि उन्‍होंने योगी से कहा कि गंगा-यमुना और सहायक नदी रामगंगा और काली की सफाई के लिए उत्तर प्रदेश के हिस्से का 7 हजार करोड़ रुपये वह देना चाहती हैं।

उमा ने कहा कि उन्हें नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) और यूपी सरकार की एनओसी मिल जाए तो वह अक्तूबर 2018 तक गंगा की सफाई के काम को पूरा कर देंगी। मुख्यमंत्री को उन्होंने बताया है कि सिंचाई परियोजनाओं के लिए 15-20 हजार करोड़ रुपये भी यूपी के लिए है। आप इस रकम से अपनी सिंचाई परियोजनाओं को मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और तेलंगाना जैसी योजनाओं को चलाएं और नई परियोजनाओं को शुरू कर सकते हैं। 

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस बार गर्मी में बुंदेलखंड को लोगों को केन्द्र सरकार भरपूर पेयजल उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। सरकार बुंदेलखण्ड में पानी के लिए मदद करेगी। उन्होंने कहा अलग बुंदेलखण्ड राज्य की मांग करने वाले आंदोलनकारी पहले बुंदेलखण्ड का क्षेत्र तो निर्धारित करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उमा भारती, राम मंदिर, योगी आदित्‍यनाथ, मुलाकात, uma bharti, ram temple, yogi adityanath, ganga
OUTLOOK 08 April, 2017
Advertisement