Advertisement
21 December 2016

'अक्तूबर 2013 से फरवरी 2014 के बीच सीएम मोदी को नौ बार भुगतान हुआ'

google

अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैली के बाद कांग्रेस ने ट्वीट किया,  प्रधानमंत्री रिश्वत लेते हैं और कालाधन से लड़ने की आड़ में भारत के लोगों पर नोटबंदी थोपते हैं।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया,  राहुलजी पूछ रहे हैं कि मोदीजी ने सहारा से पैसा लिया या नहीं ? क्या यह दस्तावेज आयकर विभाग के पास है या नहीं, क्या मोदीजी जांच करायेंगे?  

प्रधानमंत्री के गृह राज्य में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने आरोप लगाया कि आईटी के रिकार्ड में सहारा अधिकारियों की नोटिंग में यह दावा किया गया है कि अक्तूबर 2013 से फरवरी 2014 के बीच उन्होंने मोदी को नौ बार भुगतान किया।

Advertisement

राहुल ने कहा कि इस बारे में दस्तावेज आईटी विभाग के पास है जिसने कंपनी पर उस समय छापा मारा था जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से आयकर विभाग के दस्तावेज के अनुसार बिरला समूह ने मोदी को उस समय 12 करोड़ रूपये का भुगतान किया जब मोदी मुख्यमंत्री थे। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि इस मामले में अभी तक क्यों जांच नहीं की गई। उन्होंने इस ममले की स्वतंत्र जांच कराने की मांग की।

राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह दावा किया था कि उनके पास प्रधानमंत्री के बारे में व्यक्तिगत भ्रष्टाचार के आरोप हैं लेकिन लोकसभा में उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें बोलने दिया जाता है तो भूकंप आ जायेगा।

राहुल गांधी के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये आरोप आधारहीन, गलत, शर्मनाक और दुर्भावना से प्रेरित हैं। यह अगस्ता वेस्टलैंड जांच से ध्यान बांटने का प्रयास है क्योंकि इसमें कांग्रेस नेताओं और परिवार का नाम आ रहा है।

भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्ह राव ने कहा कि राहुल गांधी अपरिवक्व हैं और केवल झूठ बोलने में लगे हैं और उनके झूठ के कारण ही जनता उन्हें गंभीरता से नहीं लेती है। उन्होंने कहा,  देश के लोगों ने उन्हें गंभीरता से लेना छोड़ दिया है। राहुल गांधी झूठ बोलते हैं और भूठे हैं। वे जो कहते हैं, उसमें कोई तथ्य नहीं है। वे केवल अपनी और अपनी पार्टी की अक्षमता को ही प्रदर्शित कर रहे हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा कि वे इस विषय को देश की ओर से उठा रहे हैं और प्रधानमंत्री के खिलाफ जो सवाल उठ रहे हैं, उसका जवाब मिलना चाहिए। भाषा एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राहुल गांधी, कांग्रेस, मेहसाणा, रैली, पीएम मोदी, pm modi, mehsana, congress, rally
OUTLOOK 21 December, 2016
Advertisement