Advertisement
02 July 2024

'होए वही जो राम रचि राखा...', लोकसभा में भाषण के दौरान अखिलेश ने सुनाई कविता; अयोध्या जीत पर किया कटाक्ष

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने अयोध्या (फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र) में पार्टी की जीत को "परिपक्व मतदाताओं की लोकतांत्रिक समझ की जीत" बताया।

मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान बोलते हुए, सपा प्रमुख ने कहा, "अयोध्या में जीत परिपक्व मतदाताओं की लोकतांत्रिक समझ की जीत है। होए वही जो राम रचि राखा। यह भगवान राम का फैसला है।"

अखिलेश यादव ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को लेकर चल रही चिंताओं पर भी बात की।

Advertisement

उन्होंने कहा, "ईवीएम पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था, आज भी भरोसा नहीं है। अगर मैं 80/80 सीटें भी जीत लूं, तब भी मैं उन पर भरोसा नहीं करूंगा। ईवीएम का मुद्दा अभी खत्म नहीं हुआ है।"

सपा प्रमुख ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को लेकर चल रहे विवाद को लेकर केंद्र सरकार से सवाल किया।

अखिलेश यादव ने कहा, "पेपर लीक क्यों हो रहे हैं? सच तो यह है कि सरकार ऐसा इसलिए कर रही है ताकि उसे युवाओं को नौकरी देने की जरूरत न पड़े।"

अग्निवीर योजना और जाति जनगणना पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, "हम जाति जनगणना के पक्ष में हैं। हम अग्निवीर योजना को कभी स्वीकार नहीं कर सकते। जब इंडिया गठबंधन सत्ता में आएगा तो अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा। फसलों पर एमएसपी की कानूनी गारंटी लागू नहीं की गई है। बागवानी फसलों को भी एमएसपी दिया जाना चाहिए।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Samajwadi party, akhilesh yadav, lord ram, loksabha speech, ayodhya
OUTLOOK 02 July, 2024
Advertisement