Advertisement
12 June 2024

अरुणाचल प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन? भाजपा ने रविशंकर प्रसाद, तरुण चुघ को दी ये बड़ी ज़िम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय बोर्ड ने अरुणाचल प्रदेश में भाजपा विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए पार्टी नेता रविशंकर प्रसाद और तरुण चुघ को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। 

अरुणाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बियूराम वाहगे ने एएनआई को फोन पर बताया कि, दोनों केंद्रीय पर्यवेक्षक बुधवार को ईटानगर पहुंचेंगे और नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों के साथ बैठक करेंगे और नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करने से पहले आम सहमति बनाएंगे।

बीजेपी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा, "अरुणाचल प्रदेश में पार्टी विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड ने सांसद रविशंकर प्रसाद और राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।"

Advertisement

उधर, अरुणाचल प्रदेश के एक अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि नए मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह संभवत: गुरुवार को होगा। अरुणाचल प्रदेश में पेमा खांडू के नेतृत्व वाली भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 60 सदस्यीय विधानसभा में 46 सीटें जीतकर भारी जीत हासिल की।

राज्य में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में नेशनल पीपुल्स पार्टी ने पांच सीटें, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने तीन सीटें, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल ने दो सीटें, कांग्रेस ने एक और निर्दलीय ने तीन सीटें जीतीं।

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए ने लोकसभा चुनाव में 293 सीटें हासिल कीं। बीजेपी ने अपने दम पर 240 सीटें जीतीं। भारतीय संसद के 543-मजबूत निचले सदन में, 272 न्यूनतम बहुमत का आंकड़ा है।

वहीं कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं। इंडिया गठबंधन ने 230 का आंकड़ा पार कर लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bharatiya Janata Party BJP, tarun chugh, ravi shankar prasad, CM, Arunachal Pradesh
OUTLOOK 12 June, 2024
Advertisement