Advertisement
25 January 2021

तमिलनाडु में भ्रष्टाचार की जांच क्यों नहीं कर ईडी, सीबीआई, विपक्ष को निशाना बनाने में हो रहा है इस्तेमाल: राहुल गांधी

PTI

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु के  मुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच नहीं कराने को लेकर केंद्र सरकार  की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का इस्तेमाल विपक्ष को निशाना बनाने के लिए ही किया जा रहा  है।

श्री गांधी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि तमिलनाडु सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नियंत्रित की जा रही है। सरकार ने प्रदेश की जनता से हजारों करोड़ रूपये लिए हैं। पीएम मोदी  ने विपक्ष को निशाना बनाने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया है।

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, “ तमिलनाडु में भ्रष्टाचार की जांच क्यों  रोक दी गयी। ईडी और सीबीआई मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी के खिलाफ जांच क्यों नहीं कर रहे हैं।”उन्होंने कहा, “ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने मोदी को बदले में क्या दिया है। यह एक अहम प्रश्न है।”

Advertisement

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, “ प्रधानमंत्री को लगता है कि  तमिलनाडु सरकार का रिमोट कंट्रोल उनके पास है तो तमिल भी उनके कंट्रोल में हैं। उन्हें यह अहसास नहीं है कि आने वाले चुनाव में प्रदेश की जनता इस रिमोट की बैटरी निकालकर फेंक देगी।” उन्होंने कहा, “ मैं यहां एक ऐसी सरकार चुनने में आपकी मदद करने के लिए हूं जो गरीब, किसान, बुनकर और मजदूरों के हितों की रक्षा कर सके।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 25 January, 2021
Advertisement