Advertisement
11 July 2020

राहुल गांधी का तंज, पीएम केयर्स में फंड देने वालों का नाम उजागर करने से क्यों डरते हैं पीएम मोदी

FILE PHOTO

कांग्रेस और बीजेपी एक-दूसरे पर लगातार हमलावर हैं। जहां एक ओर राजीव गांधी फाउंडेशन में फंडिंग को लेकर बीजेपी की ओर से गांधी परिवार को घेरने की कोशिश की जा रही है। वहीं, अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम केयर्स फंड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि पीएम केयर्स फंड में रुपये देने वालों के नाम बताने से पीएम मोदी डरते क्यों हैं।

शनिवार को राहुल गांधी ने पीएम-केयर्स फंड पर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर पूछा है कि आखिर पीएम मोदी इस फंड में दान देने वालों के नाम बताने से डरते क्यों हैं? पीएम मोदी पर हमलावर हुए राहुल गांधी यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि सभी जानते हैं कि चीनी कंपनियां हुवई, शाओमी, टिकटॉक और वन प्लस ने इसमें पैसा दिया था। राहुल गांधी ने पूछा आखिर वे इसकी डिटेल साझा क्यों नहीं करते?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक खबर का भी हवाला दिया है। जिसमें ये लिखा गया है कि बीजेपी के विरोध के चलते पीएसी यानी पब्लिक अकाउंट कमेटी में पीएम केयर्स फंड और कोरोना वायरस पर सरकारी प्रतिक्रिया के परीक्षण पर रजामंदी नहीं बन पाई है।

Advertisement

बता दें कि पब्लिक अकाउंट्स कमिटी (पीएसी) की शुक्रवार को पहली बार बैठक हुई थी। कोरोना और पीएम केयर्स फंड को लेकर इसमें बातचीत विफल रही। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी सांसदों को डर है कि कोरोना को लेकर कोई चर्चा होती है तो वो पीएम केयर्स फंड तक जाएगी। इसलिए बीजेपी सांसदों ने कोरोना पर चर्चा के प्रस्ताव को बाधित किया।

पीएम-केयर्स फंड में दान को लेकर पीएम कई बार घिर चुके हैं

बता दें कि इसके पहले भी कांग्रेस चीनी कंपनियों से पीएम-केयर्स फंड में पैसा लिए जाने को लेकर सरकार और बीजेपी को घेर चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 बार चीन दौरे का हवाला देते हुए उनका चीन से विशेष लगाव होने का आरोप भी लगाया था। कांग्रेस ने दावा किया है कि बीजिंग से पीएम के विशेष रिश्ते के चलते ही चीनी कंपनियों ने बड़ी रकम पीएम-केयर्स फंड में दी है। भारत-चीन विवाद पर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर रही है। गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद विपक्ष अक्सर केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Why Is Modi, Scared, Disclosing, Names, Contributors, PM CARES, Rahul Gandhi, राहुल गांधी, तंज, पीएम केयर्स, फंड, नाम उजागर, क्यों डरते हैं, पीएम मोदी
OUTLOOK 11 July, 2020
Advertisement