Advertisement
02 April 2018

SC-ST एक्ट पर बोली कांग्रेस, “सरकार ने केस ठीक से पेश नहीं किया, इसकी होनी चाहिए जांच”

ANI

एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज केस में तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने जहां सोमवार को भारत बंद का एलान किया है। वहीं कांग्रेस भी इस मसले पर मोदी सरकार को घेर रही है।

कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया है कि इससे पहले सरकार ने इस केस को ठीक तरह से पेश क्यों नहीं किया। कांग्रेस ने इसकी जांच कराने की मांग की है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, "निश्चित ही पुनर्विचार याचिका दायर करनी चाहिए, यह सरकार का अधिकार है। हालांकि, असल सवाल यह है कि सरकार इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में ठीक ढंग से पेश करने में नाकाम क्यों रही, इसकी जांच होनी चाहिए।"

बता दें कि एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले को लेकर मोदी सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का फैसला लिया है। केंद्रीय कानून मंत्रालय ने एससी/एसटी ऐक्ट पर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने को मंजूरी दे दी है।

Advertisement

दलित संगठनों की ओर से कोर्ट फैसले के विरोध में हो रहे देशव्यापी प्रदर्शन के बीच कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर बताया कि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति संरक्षण अधिनियम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार द्वारा पुनर्विचार याचिका सोमवार, 2 अप्रैल को सकारात्मक रूप से दायर की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Government, inquiry needed, Congress on SC ST Act
OUTLOOK 02 April, 2018
Advertisement