Advertisement
28 September 2020

मुंबई पुलिस का अपमान करने वाले पूर्व डीजीपी पांडे को जेडीयू द्वारा टिकट देना दर्दनाक होगा: कांग्रेस

File Photo

रविवार को बिहार के पूर्व महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गए। अब इस बाबत महाराष्ट्र कांग्रेस ने भाजपा और जेडीयू पर हमला बोला है। सोमवार को पार्टी ने कहा कि यह काफी दर्दनाक होगा यदि जेडीयू बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय "मुंबई पुलिस का अपमान करने वाले" को टिकट देगी, जब देवेंद्र फडनवीस पूर्वी राज्य में भाजपा के चुनाव प्रभारी हैं।

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने ट्वीट करते हुआ कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा पांडे की उम्मीदवारी का विरोध नहीं करने पर महाराष्ट्र के लोग कई सवाल पूछेंगे। महाराष्ट्र के वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व सीएम फडनवीस बिहार में अपने पार्टी के चुनाव प्रभारी हैं, जहां 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों में चुनाव होंगे। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला जेडीयू राज्य में भाजपा का सहयोगी दल है।

सावंत ने अपने ट्वीट में लिखा, "यदि भाजपा के सहयोगी जेडीयू ने राज्य के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे को टिकट दिया, जिन्होंने मुंबई पुलिस का अपमान किया है और महाराष्ट्र को बदनाम किया, तो उस समय काफी दुख होगा, जब देवेंद्र फडणवीसजी भाजपा के बिहार प्रभारी हैं।"

Advertisement

बिहार के पूर्व डीजीपी पांडे ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच के मुद्दे पर नीतीश कुमार का बचाव किया था। पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने संकेत दिए कि वो चुनाव लड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar Former DGP, Mumbai Police, JDU, Congress, Bihar Election, Gupteshwar Pandey, Bihar News In Hindi, Political News In Hindi
OUTLOOK 28 September, 2020
Advertisement