Advertisement
13 July 2021

पहली बार सिद्धू खुलकर आए सामने, कहा- "AAP में आयोगे तो कोई बात नहीं"; पकड़ेंगे केजरीवाल का हाथ?, कांग्रेस को बड़ा झटका!

अगले साल 2022 में पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले कांग्रेस में बगावत छिड़ी है। नवजोत सिंह सिद्धू ने एक के बाद एक- लगातार कई और ट्विट कर राज्य का सियासी पारा हाई कर दिया है। अब उन्होंने खुले तौर पर पाला बदलने के संकेत दे दिए हैं। कांग्रेस को सिद्धू बड़ा झटका दे सकते हैं। गौरतलब है कि सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच लगातार ठनी है। दोनों आमने-सामने हैं।

ये भी पढ़ें- "AAP ने हमेशा मेरे विजन और काम को पहचाना, लोग जानते हैं पंजाब के लिए कौन लड़ रहा", सिद्धू के बयान से मचा घमासान

मंगलवार को सिद्धू ने आम आदमी पार्टी (आप) का राग अलाप दिया है। उन्होंने यहां तक कह दिया की आम आदमी पार्टी उनके विजन को पहचानती है। अब उन्होंने और ट्विट किए हैं। उन्होंने कहा है, "हमारा विपक्ष मेरे और अन्य वफादार कांग्रेसियों के बारे में गा रहा है :- तुम अगर आप में आयोगे तो कोई बात नहीं ... तुम अगर काँग्रेस में रहोगे तो मुश्किल होगी I" इससे अब ये संकेत मिलने लगे हैं कि सिद्धू बहुत बड़ा दांव खेल सकते हैं। इससे पहले उन्होंने अपने एक ट्विट में कहा, “हमारे विपक्षी पार्टी आप ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे विजन और काम को पहचाना है। 2017 से पहले की बात हो (बीड़बी, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार और बिजली संकट को लेकर राज्य की जनता का ख्याल रखना) और आज मैं पंजाब मॉडल पेश करता हूं। लोग जानते हैं कि पंजाब के लिए वास्तव में कौन लड़ रहा है।“

Advertisement

नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह आमने-सामने हैं। सिंह ने सिद्धू को ना तो अपनी मंत्रिमंडल में जगह देना चाहते हैं और ना ही किसी अहम पद पर उन्हें नियुक्त करना चाहते हैं। जबकि नवजोत सिंह सिद्धू लगातार बगवाती तेवर अख्तियार किए हुए हैं। वो पंजाब और प्रदेश कांग्रेस में प्रमुख पद चाहते हैं।

हालांकि, सिद्धू ने पिछले दिनों दिल्ली पहुंच प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी। सिद्धू लगातार अमरिंदर सरकार के खिलाफ बयान दे रहे हैं। पंजाब कांग्रेस में चल रही कलह के बीच बीते दिनों नवजोत सिंह सिद्धू अपनी ही सरकार को बिजली संकट को लेकर सलाह देते हुए कहा था कि सरकार अगर सही दिशा में काम करे तो पंजाब में बिजली कटौती की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। सिद्धू का ये बयान केजरीवाल द्वारा मुफ्त बिजली देने के वादे के बाद आया था।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Navjot Singh Sidhu, AAP, Punjab Assembly Election 2022
OUTLOOK 13 July, 2021
Advertisement