Advertisement
06 June 2024

क्या पीएम नरेन्द्र मोदी बिहार और आंध्र के लिए विशेष राज्य के दर्जे का वादा पूरा करेंगे: कांग्रेस

कांग्रेस ने गुरूवार को तंज कसते हुए निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ''एक तिहाई प्रधानमंत्री'' करार दिया और उनसे यह बताने को कहा कि क्या वह आंध्र प्रदेश और बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे के वादे को पूरा करेंगे? इस लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में जनता दल (यूनाइटेड) और तेलुगू देशम पार्टी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने 'एक्स ' पर पोस्ट किया, ''बार बार दावा किया जा रहा है कि अब मोदी 3.0 सरकार बनेगी। हक़ीक़त यह है कि अबकी बार, मोदी एक तिहाई सरकार।" उन्होंने कहा, "एक तिहाई प्रधानमंत्री बनने जा रहे मोदी जी से हमारे 4 सवाल : 30 अप्रैल 2014 को पवित्र नगरी तिरुपति में आपने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने का वादा किया था। क्या वह वादा अब पूरा होगा?"

रमेश ने सवाल किया कि क्या आप विशाखापत्तनम स्टील प्लांट के निजीकरण को अब रोकेंगे? उन्होंने यह भी पूछा, "क्या आप बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देकर अपने 2014 के चुनावी वादे और अपने सहयोगी नीतीश कुमार की 10 साल पुरानी मांग को पूरा करेंगे? क्या आप बिहार की तरह ही पूरे देश में जाति जनगणना करवाने का वादा करते हैं?’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Narendra Modi, fulfill the promise, special state status, Bihar and Andhra Pradesh, Congress
OUTLOOK 06 June, 2024
Advertisement