Advertisement
01 January 2021

खट्टर का बड़ा बयान, छोड़ दूंगा राजनीति अगर....

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि यदि वह किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी सुनिश्चित नहीं कर पाए तो राजनीति छोड़ देंगे। बता दें कि भाजपा नेता और मुख्यमंत्री खट्टर तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे किसानों के विरोध का राज्य भर में सामना कर रहे हैं। सीएम खट्टर ने यह बयान ऐसे समय दिया जब सत्तारूढ़ दल को हरियाणा के 5 नगर निकाय चुनाव में से 3 में हार का सामना करना पड़ा है।

एनडीटीवी ने एएनआई के हवाले से बताया है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम एमएसपी जारी रखने के पक्ष में हैं और किसी ने इस व्यवस्था को समाप्त करने का प्रयास किया तो वह सियासत छोड़ देंगे।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला ने भी इसी माह ऐसा ही बयान दिया था। चौटाला ने कहा था, जब तक मैं सत्ता में हूं, तब तक किसानों के लिए फसलों पर एमएसपी सुनिश्चित कराउंगा। जिस दिन मैं ऐसा करने में असफल रहूंगा, उसी दिन पद छोड़ दूंगा।

Advertisement

बता दें कि महापौर के तीन चुनावों में से दो में सत्तारूढ़ गठंधन को हिसार के उकलाना और रेवाड़ी के धारुहेरा में मिली है। इन दोनों को चौटाला की पार्टी जेजेपी का गढ़ माना जाता है। सत्तारूढ़ दल सोनीपत और अंबाला में मेयर का चुनाव भी हार गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar, Haryana Municipal Election, Janta Jannayak Party, bjp, हरियाणा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, जेजेपी, बीजेपी, हरियाणा नगर निकाय चुनाव
OUTLOOK 01 January, 2021
Advertisement