Advertisement
24 July 2024

'क्या एनईईटी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी माफी मांगेंगे', भाजपा ने किया कटाक्ष

भाजपा ने बुधवार को राहुल गांधी से पूछा कि वह एनईईटी परीक्षा से जुड़े मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद माफी मांगेंगे। बीजेपी ने राहुल पर कुछ स्थानों पर एनईईटी-यूजी पेपर लीक के बाद भारत की परीक्षा प्रणाली में विश्वास की कमी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। 

अदालत ने मंगलवार को परीक्षा को रद्द करने और दोबारा परीक्षा कराने की मांग करने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया और कहा कि इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए रिकॉर्ड पर कोई सबूत नहीं है कि इसकी पवित्रता के "प्रणालीगत उल्लंघन" के कारण इसे "विकृत" किया गया था। अदालत ने कहा कि रिसाव कुछ शहरों में हुआ।

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फैसले के बाद विपक्ष, खासकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा और उन पर अपने कड़े शब्दों से विश्व स्तर पर भारत की परीक्षा को बदनाम करने का आरोप लगाया। प्रसाद ने कहा, उनके शब्दों का चयन संसद की गरिमा और विपक्ष के नेता के पद की गरिमा का उल्लंघन है, जो कि गांधी का पद है।

Advertisement

उन्होंने गांधी द्वारा बजट की "कुर्सी बचाओ बजट" की आलोचना को भी खारिज कर दिया और कहा कि अगर लोगों ने चुनावों में उन्हें और उनकी पार्टी को बार-बार खारिज किया है तो यह भाजपा की गलती नहीं है।

एनईईटी विवाद पर सरकार की कार्रवाई का बचाव करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी और 155 परीक्षार्थियों की उम्मीदवारी रद्द कर दी गई थी।

उन्होंने परीक्षा की विशालता पर प्रकाश डाला और कहा कि 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर 23.5 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी।

उन्होंने कहा, गांधी पूरी परीक्षा पर हमला करने के लिए "धोखाधड़ी" जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे और अब अदालत ने यह स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा की पवित्रता में कोई प्रणालीगत उल्लंघन नहीं हुआ है।

उन्होंने दावा किया, ''क्या राहुल गांधी माफी मांगेंगे। कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों के दौरान पेपर लीक बड़े पैमाने पर होते थे। मोदी सरकार ने पेपर लीक की घटनाओं के खिलाफ कड़ा कानून बनाया।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, NEET exam, paper leak controversy, supreme court, rahul gandhi
OUTLOOK 24 July, 2024
Advertisement