Advertisement
29 April 2024

'सेवा के नए संकल्प के साथ...', अमेठी से नामांकन दाखिल करने के बाद बोलीं स्मृति ईरानी

उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को यानी आज नामांकन दाखिल किया। ईरानी सुबह अमेठी के गौरीगंज में स्थित बीजेपी जिला कार्यालय पहुंची और यहां से उन्होंने रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंच कर नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान ईरानी के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित कई लोग मौजूद रहे।

नामांकन भरने के दौरान केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा, "सेवा के नए संकल्प के साथ...प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरित, भाजपा की प्रत्याशी के नाते अमेठी की सेवा में आज मैंने अपना नामांकन भरा है...यह वो क्षेत्र है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने जयघोष किया था कि हम क्षेत्र में बदलाव की दृष्टि से अपना प्रत्याशी दे रहे हैं...मैं प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करती हूं कि उन्होंने पुन: मुझे अमेठी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया...."।

<blockquote class="twitter-tweet" data-media-max-width="560"><p lang="hi" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WATCH</a> अमेठी, उत्तर प्रदेश: केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा, &quot;सेवा के नए संकल्प के साथ...प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरित, भाजपा की प्रत्याशी के नाते अमेठी की सेवा में आज मैंने अपना नामांकन भरा है...यह वो क्षेत्र है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने जयघोष… <a href="https://t.co/C7on80YdgF">pic.twitter.com/C7on80YdgF</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href="https://twitter.com/AHindinews/status/1784860805768286296?ref_src=twsrc%5Etfw">April 29, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

Advertisement

दरअसल,  ईरानी ने पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी में  करीब 55 हजार के वोटों के अंतर से हरा दिया था। इस बार फिर से बीजेपी ने ईरानी को अमेठी से चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस ने अभी तक अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी इस बार भी केरल के वायनाड के साथ अमेठी से भी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। हालांकि, इसको लेकर पार्टी ने कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा था कि जल्द ही रायबरेली और अमेठी सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कुछ दिन और रुको। हम दोनों सीटों (अमेठी और रायबरेली) पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। उन्होंने साथ ही कहा था कि बीजेपी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी ने भी कई बार अपनी लोकसभा सीटें बदली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'With a new resolve to serve...', Smriti Irani, filing Nomination, Amethi
OUTLOOK 29 April, 2024
Advertisement