Advertisement
04 October 2024

'मोदी सरकार की मदद के बिना कांग्रेस एक दिन भी...', भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया बड़ा दावा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस केंद्र के समर्थन के बिना हिमाचल प्रदेश सरकार एक दिन भी नहीं चला सकती। 

बिलासपुर में भाजपा की राज्य इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार राजस्व घाटा अनुदान के रूप में 500 करोड़ रुपये और वेतन और पेंशन के भुगतान के लिए 800 करोड़ रुपये अनुदान देती है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दावा किया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दो भाषाएं बोलते हैं। उन्होंने कहा, हिमाचल प्रदेश में और चुनावों के दौरान वह कहते हैं कि राज्य को केंद्र से कुछ नहीं मिलता, जबकि दिल्ली में वह वित्तीय मदद के लिए आभार व्यक्त करते हैं और और अधिक मदद की गुहार लगाते हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा, "कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में केंद्र की मदद के बिना एक दिन भी सरकार नहीं चला सकती, लेकिन राज्य सरकार के पास इस बात का कोई हिसाब नहीं है कि पैसा कहां खर्च किया जा रहा है।"

नड्डा ने कहा कि सुखू ने इस सितंबर के पहले दिन राज्य सरकार के कर्मचारियों को मासिक वेतन न देकर पिछली कांग्रेस सरकारों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उन्होंने इसे मौजूदा सरकार की सबसे बड़ी आपदा बताया।

मंत्री ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस शासित राज्यों में नशे की लत बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में एक कांग्रेस नेता के पास से 5,600 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई।

भाजपा नेता ने कहा, "कांग्रेस का मतलब है भ्रष्टाचार, अपराधीकरण और कमीशन।"

नड्डा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार एक "रिवर्स-गियर सरकार" है, जहां पिछली भाजपा सरकार द्वारा शुरू किए गए सभी विकास कार्य अवरुद्ध या बंद कर दिए गए हैं।

केंद्र सरकार के 100 दिनों का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि छह करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा गया है, जो हर साल पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य कवर प्रदान करती है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 3 लाख करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं, 12 औद्योगिक स्मार्ट शहरों, आठ हाई-स्पीड राष्ट्रीय सड़क गलियारों और आठ रेलवे लाइनों को मंजूरी दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jp nadda, bjp government, congress, himachal pradesh, president
OUTLOOK 04 October, 2024
Advertisement