Advertisement
03 May 2024

'मेरी बात लिख लेना राहुल बाबा...', रायबरेली सीट को लेकर अमित शाह की भविष्यवाणी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी से भागने के बाद उत्तर प्रदेश के रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने भविष्यवाणी की कि वह वहां भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ भारी अंतर से चुनाव हार जाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व एआईसीसी अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा राहुल गांधी को "लॉन्च" करने के कई प्रयास विफल रहे और दावा किया कि यह इक्कीसवां प्रयास था। शीर्ष भाजपा नेता ने यहां बेलगावी जिले में चिक्कोडी लोकसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार अन्नासाहेब जोले के लिए एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया।

शाह ने कहा, "मोदी जी ने कोशिश की और तुरंत चंद्रयान (चंद्रमा पर मिशन) लॉन्च हो गया। सोनिया गांधी ने राहुल बाबा (राहुल गांधी) नाम के इस 'यान' को बीस बार लॉन्च किया है, लेकिन उनकी लॉन्चिंग सफल नहीं रही। आज इक्कीसवीं बार, अमेठी से भागकर उन्होंने रायबरेली से नामांकन दाखिल किया है।''

Advertisement

उन्होंने कहा, "राहुल बाबा, मैं यहां से रायबरेली का नतीजा बता रहा हूं। बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ आप भारी अंतर से हारेंगे। मेरी बात लिख लेना।"

राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, यह सीट पिछले दो दशकों से उनकी मां सोनिया गांधी की सीट है। पार्टी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि गांधी परिवार के करीबी सहयोगी किशोरी लाल शर्मा को अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है।

सात चरण के आम चुनाव के पांचवें चरण में दोनों सीटों पर 20 मई को मतदान होगा। कई दिनों से चल रहे सस्पेंस को खत्म करते हुए पार्टी ने शुक्रवार को दोनों सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

रायबरेली वह निर्वाचन क्षेत्र है जहां से पहले राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी, उनकी दादी इंदिरा गांधी और उनके दादा फिरोज गांधी निर्वाचित हुए थे। इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व गांधी-नेहरू परिवार के परिवार के सदस्यों और दोस्तों ने भी किया है।

राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव भी लड़ा है, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul baba, rahul gandhi, amit shah, prediction, raebareli seat
OUTLOOK 03 May, 2024
Advertisement