Advertisement
22 January 2022

पश्चिमी यूपी में बोले योगी आदित्यनाथ और अमित शाह, 'वे कैराना के जरिए यहां कश्मीर बनाने का सपना देख रहे थे'

FILE PHOTO

अमित शाह, योगी आदित्यनाथ समेत शीर्ष नेताओं ने यूपी में घर घर जाकर प्रचार किया। उन्होंने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा सुरक्षा और विकास के मुद्दों पर समझौता नहीं करेगी। सपा ने अपराधियों को अपना उम्मीदवार बनाया है। आदित्यनाथ ने यहां कहा, " कैराना में बैठकर जो कश्मीर का सपना देखते थे। ऐसे अराजक तत्वों पर लगाम कसने का काम प्रदेश में भाजपा सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि हमने इन तत्वों से कहा है- कश्मीर अब स्वर्ग में बदल रहा है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है।" शाह शनिवार को शामली जिले के कैराना में थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून ने माफिया और दंगाइयों को पकड़ लिया है जो पहले दण्ड से मुक्ति के साथ काम कर रहे थे। उन्होंने कहा, "इसके लिए सही मंशा जरूरी है और यह सिर्फ भाजपा के पास है।" मुख्यमंत्री ने कल्याणकारी कार्यों पर प्रकाश डाला और कहा कि सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान लोगों के जीवन और आजीविका को बचाने के लिए काम किया है।

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उसके नेताओं ने उनके परिवारों की समृद्धि के लिए काम किया और आम लोगों की उपेक्षा की। आदित्यनाथ ने कहा, "एसपी की सूची देखकर ऐसा लगता है कि यह विकास नहीं विनाश की सूची है। अपराधी विकसित नहीं होते बल्कि नष्ट करते हैं।"

Advertisement

आगरा में मतदाताओं से मिले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगले 20-25 साल तक सत्ता में रहेगी। उन्होंने लोगों से मुफ्त बिजली के वादे के बहकावे में न आने की अपील करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी अतीत में अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है। उन्होंने एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी पर भी निशाना साधा। शर्मा आगरा छावनी के उम्मीदवार डॉ जीएस धर्मेश के लिए प्रचार कर रहे थे, जो एससी / एसटी उम्मीदवार के लिए आरक्षित सीट से मौजूदा विधायक हैं।

कौशाम्बी में, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर "अपराधियों और गुंडा तत्वों" को टिकट देने पर निशाना साधा और कहा कि सपा को उम्मीदवारों की एक और सूची जारी करनी चाहिए। मौर्य अपने विधानसभा क्षेत्र सिराथू पहुंचे और मां शीतला देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना की यहां पत्रकारों से बात करते हुए मौर्य ने दावा किया कि भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि 2017 यूपी विधानसभा चुनाव जीतने के बाद, भाजपा ने बिना किसी भेदभाव के विकास कार्यों को अंजाम दिया। मौर्य ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें अपनी पार्टी के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं।

सिराथू से चुनाव लड़ने के बारे में यूपी के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 2012 में, जब परिस्थितियां उनके अनुकूल नहीं थीं, उन्होंने 10,000 से अधिक मतों के अंतर से चुनाव जीता था। उन्होंने कहा, "इस बार परिस्थितियां काफी अनुकूल हैं और जीत रिकॉर्ड अंतर से होगी।" केशव प्रसाद मौर्य 2012 में कौशाम्बी के सिराथू से विधायक चुने गए थे। 2014 में वे फूलपुर सीट से लोकसभा सांसद बने। वह 2017 में यूपी बीजेपी के प्रमुख थे, जब बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनावों में 403 में से 312 सीटें जीती थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Yogi Adityanath, Amit Shah, western UP, Kashmir, Kairana
OUTLOOK 22 January, 2022
Advertisement