Advertisement
03 February 2020

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने केजरीवाल को बताया आतंकवादी, कहा- इसके कई सबूत

ANI

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के बाद अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 'आतंकवादी' बताया है। उऩ्होंने कहा कि केजरीवाल के आतंकवादी होने के बहुत सबूत हैं। केजरीवाल ने खुद कहा था कि वे अराजकवादी हैं। अराजकवादी और आतंकवादी में कोई अंतर नहीं है। वहीं, जावड़ेकर के बयान पर आम आदमी पार्टी ने पलटवार करते हुए कहा है कि एक केंद्रीय मंत्री को इस तरह के बयान देने की इजाजत कैसे मिल सकती है। 

सोमवार को एक प्रेस कॉन्फेंस में प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, " केजरीवाल अब एकदम मासूम चेहरा करके पूछ रहे हैं कि क्या मैं आतंकवादी हूं, आप आतंकवादी हो इसके बहुत सबूत हैं। आपने खुद कहा था कि मैं अराजकवादी हूं। अराजकवादी और आतंकवादी में बहुत ज्यादा अंतर नहीं होता है।''

'उग्रवादी के घर रुकना क्या पर्याप्त सबूत नहीं है'

Advertisement

उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान मोगा में केजरीवाल खालिस्तान कमांडो फोर्स के आतंकी कमांडर गुरिंदर सिंह के घर पर रात भर रुके थे। जावड़ेकर ने कहा कि आप जानते थे कि यह एक उग्रवादी का घर था। फिर भी, आप वहाँ रहे। आपको और कितने सबूतों की जरूरत है?

आप की चुनौती- गिरफ्तार करो

जावड़ेकर के बयान पर पलटवार करते हुए आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा को चुनौती दी कि अगर अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं तोउन्हें गिरफ्तार करे। संजय सिंह ने कहा, ''ये सब हमारे देश की राजधानी में हो रहा है जहां केंद्र सरकार बैठती है, चुनाव आयोग मौजूद है। एक केंद्रीय मंत्री को इस तरह के बयान देने की इजाजत कैसे मिल सकती है। अगर अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं तो मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि उन्हें गिरफ्तार करे।''

प्रवेश वर्मा ने भी कहा था आतंकवादी

बता दें कि इससे पहले भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी करार दिया था। उन्होंने कहा था कि ’केजरीवाल अगर जीतकर आये तो मादीपुर की सड़कें शाहीन बाग बन जाएंगी। दिल्ली में केजरीवाल जैसे नटवरलाल और आतंकवादी छुपे हुए हैं, उन्हें बाहर निकालना है। कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ें या दिल्ली में ‘केजरीवाल जैसे आतंकवादी से। उनके इस बयान पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई भी की है।

आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव का अभियान अब बदले की भावना का रूप लेता जा रहा है। जावड़ेकर के अलावा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद मनोज तिवारी ने भी इससे पहले कई विवादित टिप्पणियां की हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Terrorist, There, Plenty, Evidence, Union, Minister, Prakash, Javadekar, Arvind Kejriwal
OUTLOOK 03 February, 2020
Advertisement