Advertisement
01 September 2024

जम्मू-कश्मीर के युवा 1 अक्टूबर को 'मोदी एंड कंपनी' को बाहर का रास्ता दिखाएंगे: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए "धोखा देना" भाजपा की एकमात्र नीति है और वे आगामी चुनावों में "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एंड कंपनी" को बाहर का रास्ता दिखाएंगे।

एक्स पर अपने पोस्ट में, खड़गे ने कहा कि मार्च में जम्मू-कश्मीर में युवा बेरोजगारी दर 28.2 प्रतिशत (पीएलएफएस) थी। 

खड़गे ने दावा किया, "कई परीक्षाओं के पेपर लीक, रिश्वत और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण विभागों में भर्ती में पिछले चार साल से देरी हो रही है। जम्मू-कश्मीर में आश्चर्यजनक रूप से 65% सरकारी विभाग पद 2019 से खाली हैं।"

Advertisement

उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में 60,000 से अधिक सरकारी दिहाड़ी मजदूर 15 साल से अधिक समय से मेहनत कर रहे हैं और प्रतिदिन मात्र 300 रुपये कमाते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, "अपनी लंबी सेवा के बावजूद, वे बिजली, सार्वजनिक स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग जैसे आवश्यक विभागों में भी अनुबंध के आधार पर बने हुए हैं, जो नौकरी संकट की अनिश्चित प्रकृति को उजागर करता है।"

उन्होंने कहा, "भले ही भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में उद्योग का वादा किया था, लेकिन केंद्र शासित प्रदेश में कोई बड़ी विनिर्माण इकाइयां नहीं हैं। निजी क्षेत्र खेती, आतिथ्य और स्वास्थ्य में सेवाएं प्रदान करने तक ही सीमित है।"

खड़गे ने कहा, "2021 में नई औद्योगिक नीति की शुरुआत के बावजूद, केवल 3% निवेश ही जमीन पर उतर पाया है। पीएम के विकास पैकेज, 2015 के तहत 40% परियोजनाएं लंबित हैं। 1 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के युवा मोदी एंड कंपनी को बाहर का रास्ता दिखाएंगे!" 

90 सदस्यीय जम्मू और कश्मीर विधानसभा के लिए चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, president, mallikarjun Kharge, jammu and kashmir, assembly elections
OUTLOOK 01 September, 2024
Advertisement