Advertisement
04 January 2024

वाईएसआर तेलंगाना का कांग्रेस में विलय, आंध्र प्रदेश के सीएम की बहन को खड़गे ने कराया पार्टी में शामिल

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी की बेटी और वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की संस्थापक वाई एस शर्मिला गुरुवार को यहां कांग्रेस में शामिल हो गईं। उन्होंने अपनी वाईएसआर तेलंगाना कांग्रेस के कांग्रेस में विलय की भी घोषणा की।

इस दौरान शर्मिला ने कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी वह उसे निभाएंगी। शर्मिला पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुईं।

कांग्रेस की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह देश की सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है क्योंकि यह अटूट रूप से सभी समुदायों की सेवा करती है और सभी वर्गों के लोगों को एकजुट करती है।

Advertisement

मंगलवार को हैदराबाद में अपनी पार्टी की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद, शर्मिला ने कहा था कि वह और अन्य नेता खड़गे सहित कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मिलेंगे और दिल्ली में एक "महत्वपूर्ण" घोषणा करेंगे।

शर्मिला आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी की छोटी बहन हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना उनके पिता का सपना था और उन्हें इसमें योगदान देकर खुशी होगी।

शर्मिला ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह तेलंगाना में कांग्रेस की जीत का हिस्सा थीं। उन्होंने के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाले बीआरएस के कथित भ्रष्ट और जनविरोधी शासन को समाप्त करने के लिए तेलंगाना में हाल के विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस को अपना समर्थन देने की घोषणा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: YSR Telangana, Congress, Mallikarjun Kharge, Andhra Pradesh CM Jagan Mohan Reddy, Sharmila
OUTLOOK 04 January, 2024
Advertisement