Advertisement
24 May 2024

बांग्लादेश सांसद मामले में नया खुलासा, हनीट्रैप के जरिए हुई थी हत्या?

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार के हत्या को लेकर जांच जारी है। हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। उसी क्रम में पश्चिम बंगाल पुलिस ने चौकाने वाली बात कही है। पुलिस को संदेह है कि अजीम अनार को एक महिला ने लालच देकर कोलकाता के न्यू टाउन के एक फ्लैट में ले गई होगी और फिर सुपारी हत्यारों द्वारा उनकी हत्या करा दी होगी।

हनीट्रैप एंगल के अलावा पुलिस हत्या में एक अमेरिकी नागरिक की भूमिका की भी जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, वह व्यक्ति सांसद का करीबी दोस्त था और उसने कथित तौर पर हत्या के लिए 5 करोड़ रुपए का भुगतान किया था। वह व्यक्ति, जिसके पास पश्चिम बंगाल की राजधानी में एक फ्लैट है, वर्तमान में वब वह संयुक्त राज्य अमेरिका में है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के हवाले एक वरिष्ठ अधिकारी ने कुछ जानकारियां दी है जिसके अनुसार बांग्लादेशी सांसद एक महिला द्वारा बिछाए गए हनीट्रैप में फंस गए, जो पीड़िता की दोस्त की भी करीबी थी। अधिकारी ने एजेंसी को बताया, "ऐसा लगता है कि महिला ने अनार को न्यू टाउन के फ्लैट में फुसला कर ले गई थी। हमें संदेह है कि फ्लैट में जाने के तुरंत बाद उसकी हत्या कर दी गई।"

Advertisement

वहीं सीआईडी द्वारा पाए गए सीसीटीवी में दिखता है कि अनार के साथ एक महिला और पुरुष फ्लैट में दाखिल होते हैं लेकिन बाद में वो दोनों महिला और पुरुष बाहर आ जाते हैं पर सांसद अनार बाहर आते नजर नहीं आते हैं।
अधिकारी ने एजेंसी को बताया, "सीसीटीवी फुटेज में, सांसद को दो व्यक्तियों के साथ फ्लैट में प्रवेश करते देखा गया था। बाद में दोनों को बाहर आते और अगले दिन फिर से फ्लैट में प्रवेश करते देखा गया, लेकिन सांसद को फिर से नहीं देखा गया।"
बाद में दोनों लोगों को सूटकेस के साथ बाहर आते देखा जाता है। पुलिस को फ्लैट से खून के धब्बों के अलावा कई प्लास्टिक बैग्स बरामद हुए जिसकी मदद से शरीर के टुकड़ों को दफनाया गया होगा।

पुलिस को आशंका है कि सांसद की पहले गला घोंटकर हत्या की गई होगी। बाद में उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट कर हड्डियों को मांस से अलग किया गया होगा। शरीर जल्दी डीकंपोज ना हो, उसके लिए हल्दी पाउडर का इस्तेमाल किया गया होगा। पुलिस ने बताया कि शरीर के टुकड़ों को पहले ट्रॉली बैग में रखा गया था फिर बाद में उन्हें अलग-अलग स्थानों पर बिखेर दिया गया। शरीर के कुछ हिस्से फ्रिज में भी रखे मिले। इस बीच सीआईडी ने मुंबई में रहने वाले आदमी जिसने सांसद की हत्या की थी को गिरफ्तार कर लिया है।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक एक आईपीएस अधिकारी ने बताया, “24 वर्षीय एक जिहाद हवलदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बांग्लादेश के खुलना का रहने वाला हवलदार अवैध रूप से मुंबई में रह रहा था। वह सीधे तौर पर अपराध में शामिल था। जांच चल रही है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bangladesh MP death, Anwarul Azim death, Honey trap of Anwarul Azim, India and bangladesh relationship
OUTLOOK 24 May, 2024
Advertisement