Advertisement
23 May 2024

अब बेंगलुरू के होटलों को मिली बम की धमकियां, पुलिस ने शुरू किया जांच

बेंगलुरू के तीन होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। पुलिस के मुताबिक बेंगलुरू के तीन जाने माने होटलों को यह धमकियां मिली हैं जिसमें द ओटेरा होटल भी शामिल है। फिलहाल पुलिस तीनों होटलों में मौजूद है।

आपको बता दें कि यह धमकियां ईमेल के जरिए होटल को बुधवार दोपहर को भेज दी गई थी लेकिन होटल स्टाफ ने गुरुवार की सुबह ईमेल चेक किया जिसके बाद स्टाफ ने तत्काल पुलिस और बॉम्ब स्कॉड को सूचित कर दिया। पुलिस ने फिलहाल होटल को खाली करा दिया है और आगे की जांच कर रही है। इससे पहले ईमेल के जरिए नॉर्थ ब्लॉक को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी जहां गृह मंत्रालय स्थित है लेकिन बाद में वह अफवाह साबित हुआ।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश, जयपुर, बेंगलुरू के कई स्कूल, एयरपोर्ट और अस्पतालों को भी ईमेल भरी धमकियां मिल चुकी हैं जिससे लोगों के मध्य दहशत का माहौल बन गया था। हालांकि बाद में ये सभी धमकियां अफवाह साबित हुईं। इन धमकियो के मद्देनजर, दिल्ली हाई कोर्ट ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। जवाब में, दिल्ली पुलिस ने 17 मई को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें शहर भर में पांच बम निरोधक दस्ते और 18 बम पहचान टीमों की तैनाती का संकेत दिया गया।

Advertisement

भारत भर में स्कूलों, अस्पतालों और हवाई अड्डों पर बम की धमकी वाले ईमेल में काफी वृद्धि दर्ज की गई है जिसपर भारतीय साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर (I4C) के सीईओ राजेश कुमार ने खुलासा किया कि ये संदेश वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का उपयोग करके भेजे गए थे। उन्होंने आगे कहा कि जांच एजेंसियां इन खतरों के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान करने के लिए कई देशों के साथ सहयोग कर रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bomb threat to banglore hospitals, Bomb threat, Karnataka, Karnataka police
OUTLOOK 23 May, 2024
Advertisement