Advertisement
17 December 2021

यूपी चुनाव 2022: लखनऊ में शाह ने किया बड़ा दावा- अब इस ‘आंकड़े’ पर नजर

एएनआई

लखनऊ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज आनी शुक्रवार को निषाद पार्टी की संयुक्त रैली में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश भर से जो निषाद उमड़ कर आए हैं (रैली में) वो बताता है कि 2022 में 300 पार के साथ भाजपा और एनडीए की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में संजय निषाद बीजेपी के साथ जुड़े और निषाद समाज गांव-गांव से निकलकर हर बूथ पर जाकर कमल का संदेश लेकर गया और देखते-देखते दो तिहाई बहुमत से पीएम मोदी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का काम किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए दावा किया कि जब भी समाजवादी पार्टी या बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सरकार बनाई, उन्होंने केवल अपनी जातियों के लिए काम किया। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी पिछड़ी जातियों के लिए और गरीबों के हित में काम किया है।"

गृह मंत्री ने कहा कि सपा, बसपा की बुआ-भतीजे की सरकारें माफियाओं का संरक्षण करती थीं, योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सारे माफिया उत्तर प्रदेश छोड़कर पलायन कर गए।

Advertisement

अमित शाह ने कहा, ''जिस प्रदेश में माफिया, गुंडों का राज होता है, वहां गरीब का विकास कभी नहीं होता। गरीब का विकास तभी होता है जब कानून का राज हो। सपा-बसपा की सरकारें माफियाओं को संरक्षण देती थी। योगी जी की सरकार में सारे माफिया पलायन कर गये हैं।''

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और निषाद पार्टी की संयुक्त रैली में पहुंचे। इस दौरान शाह और योगी ने लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित 'सरकार बनाओ अधिकार पाओ' रैली में उमड़ी भीड़ का अभिनंदन किया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमित शाह, लखनऊ रैली, विधानसभा चुनाव, निषाद पार्टी की संयुक्त रैली, Amit Shah, Lucknow Rally, Assembly Elections, Nishad Party's Joint Rally
OUTLOOK 17 December, 2021
Advertisement